"हमें पुजारा और श्रेयस से बल्लेबाजी सीखनी चाहिए", रोहित ने तीसरे टेस्ट में हार के बाद दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 03:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से करारी शिकस्त मिली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फेल रही। भारत पहली पारी में जहां 109 रनों पर सिमट गया, वहीं दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज 163 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे मेहमानों ने तीसरे दिन ही हासिल कर लिया।

इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट की पिच को जहां ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज समझ नहीं पाए, वहीं टीम के दो बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में थोड़ा जज्बा दिखाया। इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत ही भारत दूसरी पारी में 150 का स्कोर पार कर पाया। दूसरी पारी में पुजारा की 59 और श्रेयस की 26 रनों की पारी की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमें इन दोनों बल्लेबाजों से इस तरह की पिचों पर खेलना सीखना चाहिए।

PunjabKesari

रोहित ने मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब आप इस तरह की पिचों पर खेल रहे होते हैं तो आपको श्रेयस की तरह की पारी खेलनी होती है। आपको इस तरह किरदार निभाना है।"

उन्होंने आगे कहा, "दूसरी ओर, आपके पास पुजारा है। पुजारा तो पुजारा हैं। वह बीच में समय बिताना पसंद करते हैं, वह इसे पीसना चाहता हैं। यह उनके खेलने का तरीका है। यह सभी के लिए उनके जैसा नहीं रहा। 1 से लेकर 11 नंबर के बल्लेबाज तक सभी ने अपने तरीके से रन ढूंढे। जब तक काम पूरा हो जाता है हम एक टीम के रूप में खुश हैं। मुझे लगता है कि हर किसी के बल्ले से रन नहीं आएंगे।"

रोहित ने विरोधी टीम के स्पिनर नाथन लियोन की जमकर तारीफ की, जिन्होंने पहली पारी में 3 विकेट झटके, जबकि दूसरी पारी में 8 विकेट चटकाए। उन्होंने कहा, "मेरी राय में लियोन को शीर्ष पर होना चाहिए। मैंने मुरली (मुथैया मुरलीधरन) और (शेन) वार्न जैसे लोगों को नहीं खेला है। मौजूदा समय में वह भारत में आकर खेलने वाले मेरे नंबर एक विदेशी गेंदबाज होंगे। उनकी लाइन और लेंथ में काफी निरंतरता है। जब कोई उस सटीकता के साथ गेंदबाजी कर रहा होता है तो आपको रन बनाने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करनी होती है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News