हमने बहुत डॉट गेंदें खेलीं, बल्लेबाजी में प्रयोग उलटा पड़ गया : हरमनप्रीत

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 07:17 PM (IST)

सिलहट : भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को एशिया कप में पाकिस्तान से मिली हार के लिये बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले बल्लेबाजों को उचित अभ्यास देने का फैसला उलटा पड़ गया । चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 138 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 124 रन ही बना सकी । 

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा ,‘‘ यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था । हम बीच के ओवरों में सिंगल नहीं ले सके और ना ही स्ट्राइक रोटेट कर सके । हमने बहुत डॉट गेंदें खेली ।'' हरमनप्रीत इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरी थी । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने सोचा कि दूसरे बल्लेबाजों को मौका दिया जाये ।यह फैसला उलटा पड़ गया और हमारी हार की वजह रहा ।'' भारत ने जुलाई में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था । 

हरमनप्रीत ने कहा ,‘‘ हम किसी टीम को हलके में नहीं लेते । यह खेल का हिस्सा है । उन्होंने अच्छा खेला और जीते । हमें अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा ।'' भारत का सामना अब गत चैम्पियन बांग्लादेश से होगा । वहीं पहले मैच में थाईलैंड से अप्रत्याशित हार का सामना करने के बाद जीत की राह पर लौटी बांग्लादेश की कप्तान बिसमाह मारूफ ने कहा ,‘‘ हमारे लिये यह अहम मैच था । हमने रणनीति पर बखूबी अमल किया और सोच समझकर जोखिम लिया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News