हम विकास और सुधार करना चाहते हैं, लैंगर उसी का एक हिस्सा हैं : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 12:22 PM (IST)

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि पेशेवर कोचिंग बहुत मुश्किल काम है। चाहे बात एएफएल (ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग) की हो, एनआरएल (राष्ट्रीय रग्बी लीग) की या ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की। लैंगर ने सच में कठिन समय में अच्छा काम किया है। 

पेन ने सोमवार को ब्रिस्बेन में संवाददाताओं से कहा, ‘हम सभी अब एक टीम के रूप में महसूस करते हैं कि हम विकसित होना और सुधार करना चाहते हैं और लैंगर उसी का एक हिस्सा हैं। यहां बात उनके द्वारा अपना और हमारे द्वारा अपना काम करने की नहीं हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, लैंगर जो काम कर रहे हैं उसके लिए हम 100 प्रतिशत उनके साथ हैं। साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ सीरीज के अंत में हमारे पास एक टीम समीक्षा थी जो पेशेवर खेलों में एक बहुत ही सामान्य बात है। लैंगर से लेकर हमारे अंतिम खिलाड़ी तक हर किसी को फीडबैक मिलेगा जिस पर वे सुधार कर सकते हैं।' 

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एक ब्रेक के बाद अपनी तैयारियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। फिलहाल खिलाड़यिों के लिए सबसे पहला महत्वपूर्ण कदम टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ अपने मतभेदों को सुलझाना होगा। लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा गेंद से छेड़छाड़ के मामले में कड़ा रुख अख्तियार किया था, जिसके बाद कई खिलाड़ी उनकी शैली से निराश हो गए हैं। 

लैंगर ने भी स्वीकार किया है कि उनके अडिग रवैये को लेकर खिलाड़ियों में चिंता थी और यह एक सतर्क करने वाली चेतावनी थी जिसे वह नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं, अब चीजें हालांकि अधिक सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने लगी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने लैंगर को अपना समर्थन दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News