क्या सच में बूगीमैन खाते थे कीड़े-मकोड़े, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्लीः हाथ में घड़ी और लकड़ी लेकर आने वाले बूगीमैन क्या सच में कीड़े-मकोड़े खाते थे। आपको बता दें कि बूगीमैन का किरदार निभाने वाले शख्स का असली नाम मार्टिन राइट है। बूगीमैन किरदार को बनाने में उनका खुद का ही योगदान था। बूगीमैन जब से WWE में आए, वो फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहे। साल 2009 में उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया। उसके बाद से ही बूगीमैन इंडीपेंडेंट प्रोमोशंस के लिए काम करते रहे, लेकिन फैंस के मन में हमेशा यही सवाल आता रहा है कि क्या सच में वह कीड़े-मकोड़े खाया करते थे।

जानकर हैरान हो जाएंगे आप
आपको जानकर ये हैरानी होगी कि बूगीमैन वाकई असली और जिंदा कीड़े-केंचुए खाया करते थे। वह केंचुओं को खाने के अलावा कोक्रॉच और टिड्डों को भी इस्तेमाल करने वाले थे। लेकिन WWE ने इसे मंजूरी नहीं दी क्योंकि कोक्रॉच और टिड्डे जल्दी यहां से वहां हो सकते थे। खासकर लोग कोक्रॉच से बहुत डरते हैं, जिसकी वजह से एरीना में अफरा-तफरी का माहौल बन सकता था। इस वजह से बूगीमैन ने केंचुए खाने का फैसला किया क्योंकि केंचुए बहुत ही ज्यादा धीमे होते हैं। आपने कई बारे देखा होगा कि रिंग में बूगीमैन द्वारा खाए गए केंचुए गिर जाते थे। 

केंचुए जल्दी से एक जगह से दूसरी जगह नहीं जा सकते, इसलिए उन्हें इस्तेमाल करना और खाना सही विकल्प था। केंचुओं में काफी मात्रा में प्रोटीन होता है, जोकि इंसानी शरीर के लिए काफी अच्छा होता है। बूगीमैन रॉ की 25वीं सालगिरह से पहले WWE में 25 जनवरी 2015 को रॉयल रम्बल मैच में नजर आए थे। बूगीमैन ने 7वें रैसलर के रूप में रिंग में एंट्री की, उस समय रिंग में ब्रे वायट मौजूद थे, लेकिन ब्रे वायट ने जल्द ही उनको एलिमिनेट कर दिया। वो सिर्फ 47 सेकेंड तक ही रिंग में टिक पाए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News