रोहित और द्रविड़ ने मुझे काफी बैकअप किया, जब ईशान ने दोहरा शतक जड़ा तो मुझे लगा कि मैं टीम से बाहर हो सकता हूं : शिखर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 11:11 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पिछले लंबे समय से भारतीय बल्लेबाजी के मुख्य आधार थे, लेकिन हाल के प्रदर्शन से वह भारतीय टीम में अर्श से फर्श पर आ गए हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन के उदय से भारतीय टीम में अपनी जगह गंवाने पर मजबूर हो गए। भारतीय टीम से जगह गंवाने पर शिखर धवन ने अब अपने विचार साझा करते हुए कहा है कि वह केवल वनडे फॉर्मेट में ही खेल रहे थे, जबकि शुभमन गिल सभी फॉर्मेट में रन बना रहे थे जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसके साथ उन्होंने कहा कि जब पिछले साल युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा तो उन्हें लगा की अब उनकी जगह खतरे में हैं।

शिखर धवन ने भारतीय टीम से जगह गंवाने पर कहा कि उनके पास हेड कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा का समर्थन था, लेकिन पिछले साल दिसंबर में जब ईशान ने दोहरा शतक जड़ा तो उन्हें एहसास हुआ कि वह भारतीय टीम में अपनी जगह खो सकते हैं।

PunjabKesari

शिखर ने कहा, "जब रोहित ने कप्तानी संभाली तो राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने मुझे काफी समर्थन दिया। उन्होंने मुझे बताया कि वे चाहते हैं कि मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान दूं और मेरा दृष्टिकोण अगला विश्व कप होना चाहिए। 2022 मेरे लिए बहुत अच्छा था, मैं वनडे में लगातार था लेकिन एक युवा लड़का है जो दो प्रारूपों में अच्छा कर रहा है, और जब एक या दो सीरीज में मेरा फॉर्म खराब हुआ तो उन्होंने शुभमन को मौका दिया और वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा। हम ऐसी परिस्थितियों के अभ्यस्त हैं। जब ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा, फिर एक पल के लिए मुझे लगा कि मैं टीम से बाहर हो सकता हूं।"

धवन ने इसके साथ माना कि खिलाड़ियों को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर का राह देखना पड़ता है और उन्होंने कहा कि उनका मामला भी इससे अलग नहीं है। उनहोंने कहा, "यह क्रिकेट में कुछ नया नहीं है या यह सिर्फ मेरे साथ नहीं हुआ है बहुत से अन्य लोगों को एक ही भाग्य का सामना करना पड़ा है। कई बार ऐसा होता है जब आप पूरे साल अच्छा खेलते हैं और फिर एक या दो महीने के लिए आपका फॉर्म गिर जाता है, तो कभी-कभी यह पूरे साल के आपके प्रदर्शन से भी बड़ा हो जाता है। जब एक कप्तान, कोच और चयनकर्ता कोई फैसला लेते हैं तो वे उसमें काफी सोच-विचार करते हैं।"

गौरतलब है कि शिखर धवन 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 16वें सीजन में एक्शन में नजर आएंगे। इस सीजन वह पंजाब किंग्स की कप्तानी संभालने जा रहे हैं। पंजाब किंग्स का पहला मुकाबला 1 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News