भारतीय टीम जब हारती है तो मेरी मां रोने लग जाती हैं, महिला क्रिकेटर का खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 02:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका में चल रहे महिला टी20 विश्व में हिस्सा ले रही है। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के अपने पहले दोनों ही मुकाबले जीत लिए हैं। भारत ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम को 7 विकेट और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी। साल 2022 में आईसीसी इमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ द ईयर जीतने वाली भारतीय टीम की प्रमुख तेज गेंदबाज रेणुका सिंह इस टूर्नामेंट में काफी शानदार गेंदबाजी कर रही हैं।
 
रेणुका सिंह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विकेट नहीं ले पाई थी, लेकिन वेस्टइंडिज के खिलाफ उन्होंने एक सफलता हासिल की। रेणुका ने हाल ही में एक खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनका लक्ष्य हमेशा जीत का होता हैं, क्योंकि जब भारतीय टीम हार जाती है तो उनकी मां रोने लग जाती हैं।

PunjabKesari

रेणुका ने एक शो में यह खुलासा किया है। उन्होंने कहा, "जब भी मेरा मूड खराब होता है तो इससे मेरी मां भी दुखी हो जाती हैं। मुझे अपनी मां के लिए मैच जीतना होता है, क्‍योंकि जब हम हार जाते हैं तो वो रोना लग जाती है। मैं हर मैच से पहले स्‍मृति मंधाना को कहती हूं कि कुछ भी करके हमें यह मैच जीतना है, क्‍योंकि मैं अपनी मां के लिए हर मैच जीतना चाहती हूं।'

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही के एक मुकाबले का एक वाकया साझा किया, जिमें भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। रेणुका ने इस मैच में 4 ओवर डाले थे, लेकिन वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाई थी।

उन्होंने कहा, "मेरी मां भारत को जीतते हुए देखना चाहती हैं। उन्‍हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि मैं खेल रही है या नहीं। वो बस भारत को मैच जीतते हुए देखना चाहती हैं। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक मुकाबले के लिए मैं उन्‍हें साथ लेकर गई थी। भारत उस मुकाबल में हार गया तो वो रोने लग गई थी। आप जैस ही हारे और वो रोने लगती हैं। मैंने अपनी मां से कहा कि अगर आपको ऐसा करना है तो कृपया घर चले जाइए, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने मुझे लेक्‍चर देना शुरू कर दिया। इसके बाद माने अगले मैच के लिए हरमनप्रीत को कहा कि हमें यह मैच जीतना ही होगा, नहीं तो मेरी मां फिर से रोने लगेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News