केएल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं, गतिरोध बरकरार, फिटनेस पर भी उठे सवाल

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 10:01 PM (IST)

बेंगलुरु : लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को यहां नेट और फिटनेस अभ्यास में भाग लिया लेकिन लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में उनकी भूमिका का खुलासा नहीं किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ की टीम ने राहुल का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर किया था, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे। टीम इस मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई में मैदान में उतरी थी और उसने मैच को 21 रन से अपने नाम किया था।

 

पूरन ने सोमवार को कहा कि हम देखेंगे कि वह नेट सत्र में कैसा कर रहे है और फिर उसी आधार पर कोई फैसला करेंगे। राहुल ने पंजाब के खिलाफ क्विंटन डिकॉक के साथ पारी का आगाज करते हुए नौ गेंद में 15 रन बनाए थे। टीम ने इसके बाद उनकी जगह नवीन उल हक को मैदान पर उतारा था और डिकॉक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। राहुल नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते दिखे लेकिन वह विकेटकीपिंग अभ्यास से दूर रहे।

 

KL Rahul, Lucknow super giants, IPL 2024, IPL news, Sports, केएल राहुल, लखनऊ सुपर दिग्गज, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल

 

इससे यह संकेत मिलता है कि मंगलवार के मैच में भी डिकॉक विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे। पिछले एक साल से शानदार लय में चल रहे पूरन ने 2 मैचों में 170 की स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए है जिसमें एक पचासा भी शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है। मैं टीम के लिए किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं। 

 

वेस्टइंडीज का यह 28 साल का खिलाड़ी तेज गेंदबाज मयंक यादव से प्रभावित दिखा। मयंक ने लगातार 150 किलोमीटर के आसपास की गति से गेंद डाल कर पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने इस दौरान आईपीएल के मौजूदा सत्र की सबसे तेज गेंद 155.8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से डाली।

 

उन्होंने कहा कि उसने (मयंक) जो किया वह जाहिर तौर पर शानदार था। लेकिन मुझे लगता है कि उसने अब तक इसे बहुत अच्छे से संभाला है। मुझे लगता है कि वह लगातार वही करना चाहता है जो वह कर रहा है (थोड़ी तेज गेंदबाजी करना और विकेट लेना)। वह मौके की तलाश में है और टीम में उसके मार्गदर्शन के लिए कुछ बहुत अच्छे लोग है। मैं भी उनका समर्थन और उनका मार्गदर्शन करूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News