टी-20 विश्व कप में कौन-से दो स्पिनर जाएंगे, राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 06:58 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ से जब आगामी टी-20 विश्व कप के लिए किन्हीं दो भारतीय स्पिनरों के चुने जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी पसंद बताने से इंकार कर दिया। 48 साल के द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर कोच थे जहां टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी तो वहीं टी-20 सीरीज 1-2 से गंवा दी थी। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 50 ओवर के प्रारूप में पांच विकेट चटकाए और राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती ने छोटे प्रारूप में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

द्रविड़ से जब पूछा गया कि आप किन स्पिनरों को चुनते तो उन्होंने कहा कि मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं। मैं सिर्फ इस टीम का कोच हूं। मैं सार्वजनिक रूप से लोगों का नाम नहीं लेने जा रहा हूं। मैं केवल इतना कहना चाहूंगा कि उन सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हम भाग्यशाली हैं कि हमारी टीम में उस तरह की गहराई और गुणवत्ता है। टीम चुनना चयनकर्ताओं का काम है। जो चुना जाएगा वो बहुत अच्छा होगा। यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे किसे चाहते हैं और क्या देखना चाहते हैं।

बता दें कि भारतीय स्पिनर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्रभावी गेंदबाजी जरूर की लेकिन चर्चा बटोर ले गए श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरनागा जिन्होंने तीन मैचों में सात विकेट लिए। द्रविड़ ने टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर कहा कि पिछले कुछ मैचों में हमारे पास एक बल्लेबाज कम था। लड़कों के लडऩे का तरीका मेरे लिए सबसे अच्छा सकारात्मक था। दूसरे गेम में हमने उन्हें काफी करीब से दौड़ाया। इधर-उधर दो गेंदें और हम वास्तव में उस खेल को जीत सकते थे। तीसरे टी-20 में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। (वनिन्दु) हसरंगा पूरी श्रृंखला में असाधारण रहे हैं, वह और (दुष्मंथा) चमीरा दोनों। हमने शुरुआत में ही कई विकेट गंवा दिए। 80 कभी भी पर्याप्त लक्ष्य नहीं रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News