IPL 2023 : लंबे हिट क्यों नहीं मारते, मुंबई के कप्तान Rohit Sharma ने किया रोचक खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 10:04 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स से मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने रोचक खुलासे किए। उनसे जब पूछा गया कि वह लंबे-लंबे छक्के क्यों नहीं लगाते तो उन्होंने कहा- मैं 100 मीटर के छक्के मारने में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कहा कि लेकिन मेरी सोच यह है कि अगर मुझे 65-70 मीटर के बाद एक छक्का मिल रहा है तो मुझे केवल 80 मीटर हिट करना होगा। मुझे 100 मीटर हिट करने की आवश्यकता क्यों है? मैं ऐसा तब करूंगा जब आप इसके लिए 8 रन देंगे। 

IPL 2023, Mumbai indians, Rohit Sharma, Cricket, IPL news in hindi, sports news, आईपीएल 2023, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, क्रिकेट, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

रोहित ने कहा कि मैं केवल 80 मीटर मारूंगा क्योंकि मुझे इसके लिए 6 रन मिल रहे हैं और इसके लिए मुझे गेंद को टाइम करने की जरूरत है। मुझे गेंद पर पूरी ताकत से प्रहार करने की जरूरत नहीं है जैसे कि दूसरे लोग करते हैं - यह उनकी ताकत है। मेरी ताकत बल्ले के बीच में गेंद को मारना है जिसे हम स्वीट स्पॉट कहते हैं।

 

36 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि वह पावर-हिटिंग सिर्फ इसलिए नहीं अपना सकते क्योंकि अन्य ऐसा कर रहे हैं और वह उस तरह से रन बनाना पसंद करेंगे जैसे वह कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मैं टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड और कैमरन ग्रीन जैसे लोगों की ताकत का मुकाबला नहीं कर सकता। वे शक्तिशाली हिटर हैं, वे 100 मीटर आसानी से मार सकते हैं।

IPL 2023, Mumbai indians, Rohit Sharma, Cricket, IPL news in hindi, sports news, आईपीएल 2023, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, क्रिकेट, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

मुंबई इंडियंस और भारत के कप्तान ने कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी के लिए एक विशेष रवैये पर टिके रहने के लिए काफी लंबा टी-20 क्रिकेट खेला है। उन्होंने कहा कि मैं बस उस तरह से खेलना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। मैंने लंबे समय तक और एक निश्चित तरीके से इस प्रारूप को खेला है लेकिन मैं अब अलग चीजें करना चाहता हूं। ऐसा करते हुए, (अगर) मैं आउट हो जाता हूं तो (यह) वास्तव में मुझे परेशान नहीं करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News