संजू सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्यों नहीं मिला मौका, कपिल देव ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 05:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत की T20I टीम में संजू सैमसन शामिल नहीं थे। राजस्थान के कप्तान के लिए आईपीएल 2022 में फ्रैंचाइजी के लिए एक उत्कृष्ट सीजन था, उन्होंने इतिहास में दूसरी बार टीम को फाइनल में पहुंचाया। हालांकि, वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में विफल रहे। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने तेजतर्रार बल्लेबाज की असंगति पर निराशा व्यक्त की है और इसे भारतीय टीम से बाहर होने का कारण बताया है। 

कपिल देव ने कार्तिक, किशन और सैमसन की तुलना करते हुए कहा, 'तीनों अपने दम पर भारत के लिए मैच जीत सकते हैं।पूर्व क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया कि सैमसन की विकेटकीपिंग क्षमता ईशान किशन और दिनेश कार्तिक के बराबर है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में मौजूदा भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, अगर मुझे तीनों (कार्तिक, ईशान और सैमसन) के बीच एक बेहतर विकेटकीपर चुनना है, तो मैं कहूंगा कि वे लगभग एक ही स्तर पर हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत अंतर है। लेकिन बल्लेबाजी के मामले में हर एक दूसरे से बेहतर है। एक निश्चित दिन तीनों अपने हिसाब से भारत के लिए मैच जीत सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News