मैच के दौरान वार्नर ने क्यों छोड़ा मैदान, वजह आई सामने

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 01:34 PM (IST)

सिडनीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध का सामना कर रहे डेविड वार्नर ने सिडनी में ग्रेड मैच के दौरान आॅस्ट्रेलियाई टीम के अपने पूर्व साथी फिलिप ह्यूज के भाई की ‘पीड़ा पहुंचाने वाली’ छींटाकशी के बाद मैदान छोड़ दिया। वार्नर की पत्नी ने रविवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि फिलिप ह्यूज की 2014 में सिर में गेंद लगने से मौत हो गई थी।
PunjabKesari
गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे आॅस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान वार्नर इस घटना के समय अपने क्लब रेंडविक-पीटरशैम की ओर से बल्लेबाजी कर रहे थे।
स्लेजिंग से हुए परेशान, वार्नर की पत्नी केंडिस ने कहा
PunjabKesari

वार्नर जब 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब वापस लौट गए लेकिन इसके कुछ देर बाद टीम के अपने साथियों के कहने पर वापस लौटे और 157 रन की आकर्षक पारी खेली। वार्नर की पत्नी केंडिस वार्नर ने कहा कि फिलिप के भाई जेसन ह्यूज इस घटना के दोषी थे। केंडिस ने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘देखिए, मैं इसके विस्तार में नहीं जाना चाहती। हालांकि डेविस उसकी टिप्पणी से सकते में था और वे कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गए थे इसलिए उसने खुद को मैच से हटाने का फैसला किया।’

क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने दावा किया कि इसकी शुरुआत उकसाने से हुई लेकिन जल्द ही निजी टिप्पणी होने लगी जिसके बाद वार्नर ने हटने का फैसला किया जिससे कि मामला नहीं बढ़े। सिडनी अखबार ने दावा किया कि ह्यूज ने वार्नर को ‘दागी’ और ‘कमजोर’ करार दिया। इसने दावा किया कि एक चश्मदीद ने इस दौरान सुना कि फिलिप ह्यूज की मौत का सीधा संदर्भ दिया गया।     
खिलाड़ियों के अनुरोध के बाद आए वापस
David Warner

उनके कई साथी खिलाड़ियों ने उनसे मैदान में वापस जाकर बल्लेबाजी करने का अनुरोध किया और कुछ समय बाद मैदान में लौटकर धमाकेदार शतक जड़ दिया। अब ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है क्रिकेट के नियमों के अनुसार एक बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट होने पर ही बिना आउट हुए मैदान से बाहर जा सकता है। हालांकि, सबअर्ब्स के खिलाड़ियों ने बिना कोई विरोध जताये वॉर्नर को मैदान पर वापस आने की मंजूरी दे दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News