IPL 2024 : कोलकाता बनाम मुंबई मैच के दौरान टॉस में गड़बड़ी, फिक्सिंग के लगे आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 12:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस को शुक्रवार को आईपीएल 2024 सीजन की आठवीं हार का सामना करना पड़ा क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में 24 रनों से हरा दिया। हालांकि मैच के दौरान जो हुआ उससे अधिक टॉस के दौरान की एक घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और कुछ सोशल मीडिया यूजर्स फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं। 

शुक्रवार को टॉस के दौरान हार्दिक पंड्या ने सिक्का उछाला जबकि कैमरामैन के परिणाम को अच्छी तरह से देखने से पहले मैच रेफरी पंकज धर्माने ने इसे उठा लिया। अंपायर द्वारा कप्तान हार्दिक पांड्या के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि टॉस में धांधली हुई होगी। 

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब आईपीएल 2024 में इस तरह का आरोप सामने आया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मैच के दौरान सोशल मीडिया यूजर्स ने अंपायर जवागल श्रीनाथ पर सिक्का उठाते समय सिक्के के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। 

प्रसारकों ने बाद के मैचों में इस आरोप का जोरदार खंडन किया, कैमरामैन ने सुनिश्चित किया कि भविष्य में इस तरह के आरोपों के लिए कोई जगह नहीं रहे, प्रत्येक सिक्का उछाल पर जूम इन किया गया। हालांकि रेफरी द्वारा सिक्के को कैमरे की अच्छी तरह से देखने से पहले उठाए जाने के बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ता एक बार फिर गुस्से में आ गए। 

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर ने रेफरी के सिक्का उठाने के समय पर सवाल उठाते हुए लिखा, 'कैमरामैन के सिक्का दिखाने से पहले ही डब्ल्यूटीएच रेफरी ने सिक्का उठा लिया। ऐसा सिर्फ मुंबई इंडियंस गेम्स के दौरान ही क्यों होता है?' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जब भी मुंबई इंडियंस के साथ वानखेड़े स्टेडियम में टॉस होता है, तो हम आईपीएल बीसीसीआई में कभी भी स्पष्ट टॉस नहीं देखते हैं, यह वाकई शर्म की बात है।' इस बीच कुछ एक यूजर ने लिखा, 'फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया था कि कैसे टॉस के दौरान एमआई के पक्ष में सिक्का उछाला गया था।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News