WI vs ENG : ब्रेथवेट और ब्लैकवुड का शतक, वेस्टइंडीज ने की मैच में वापसी

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 01:35 PM (IST)

ब्रिजटाउन : कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और जर्मेन ब्लैकवुड की शतकीय पारियों से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को यहां तीसरे दिन के खेल के बाद र विकेट पर 288 रन बनाकर इंग्लैंड की पहली पारी के बड़े स्कोर का माकूल जवाब दिया। केंसिंग्टन ओवल की सपाट पिच पर इस टेस्ट में तीन दिन के खेल बाद सिर्फ 13 विकेट गिरे हैं और यह मैच भी श्रृंखला के पहले मुकाबले की तरह ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है।

ब्रेथवेट और ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिए धैर्य से खेलते हुए 183 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड के गेंदबाजों को लगभग 68 ओवर तक सफलता से दूर रखा। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 507 रन पर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की टीम अभी 219 रन से पिछड़ रही है और उसके 6 विकेट शेष है। स्टंप्स के समय ब्रेथवेट 109 (337 गेंद में 12 चौके) और रात्रि प्रहरी अल्जारी जोसेफ 4 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। 

ब्लैकवुड ने 215 गेंद की पारी में 11 चौके जड़े। वेस्टइंडीज की टीम ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 71 रन से आगे से लेकिन जैक लीच ने शामराह ब्रुक्स (39) को क्रिस वोक्स के हाथों कैच करा कर दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद स्टोक्स ने पिछले मैच के शतकवीर नक्रुमाह बोनर (9) को पगबाधा कर वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया। इस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 101 रन था। 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद आक्रामक गेंदबाजी करना जारी रखा लेकिन ब्लैकवुड और ब्रेथवेट की सधी बल्लेबाजी के सामने उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। कामचलाऊ गेंदबाज डेन लॉरेंस ने दिन के आखिरी सत्र में ब्लैकवुड को पगबाधा कर मैच में इंग्लैंड की वापसी कराई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News