डीविलियर्स-कोहली के अलावा इस क्रिकेटर की विकेट लेना उपलब्धि मानते हैं राशिद

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 08:30 PM (IST)

जालन्धर : आईपीएल-11 में इमर्जिंग प्लेयर्स में अगर किसी क्रिकेटर का नाम सबसे ऊपर होना चाहिए तो वह है अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान। राशिद ने आईपीएल दौरान बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। कई अहम मुकाबलों में उन्होंने तब टीम को साथ दिया जब टीम मुसीबत में थी। यह राशिद ही थी जिनके कारण सनराइजर्स हैदराबाद 150 से नीचे का टारगेट बचा लेती थी। ऐसा चार बार हुआ भी। अब जब आईपीएल का समापन हो चुका है, ऐसे में फुर्सत के पलों में राशिद ने आईपीएल दौरान निकाली अपनी तीन खास विकेट के बारे में राज खोला है। राशिद ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में खुलासा किया कि विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट उनके करियर का बेस्ट विकेट रहा। क्योंकि इन तीनों के विकेट तब निकले जब हैदराबाद जीत के लिए संघर्ष कर रहा था। 

बता दें कि आईपीएल के दौरान राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट निकाले। ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ (24 विकेट) के बाद वह सीजन के दूसरे सफल गेंदबाज रहे। राशिद तब लाइमलाइट में आ गए थे जब क्वालिफायर मैच के दौरान केकेआर के खिलाफ उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में 34 रन बनाए तो बाद में तीन अहम विकेट भी झटके। मैच दौरान राशिद ने दो कैच भी लपके जबकि एक रन आऊट करने में भी उन्होंने बेहतरीन भूमिका अदा की।

राशिद ने कहा- आपको बहुत अच्छा महसूस होता है जब आप विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लेते हो। यह तीनों मॉडर्न क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों में से एक हैं। इनका विकेट लेना किसी भी बल्लेबाज के लिए सपने की तरह ही है। राशिद अभी बेंगलुरू में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पदार्पण टैस्ट में खेलने की तैयारी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News