पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे : पीसीबी अध्यक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 02:17 PM (IST)

कराची : चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर चल रही अटकलों के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि वह अगले साल होने वाली इस प्रतियोगिता के देश से बाहर आयोजन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल के दौरान सोमवार की रात को संवाददाताओं से बात करते हुए नकवी ने पुष्टि की कि उन्होंने पिछले सप्ताह दुबई में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की बैठक के दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से बात की थी। 

नकवी ने कहा, ‘हां हमने थोड़ी देर के लिए बातचीत की थी लेकिन उसका ब्याेरा देना बुद्धिमानी पूर्ण नहीं होगा।' नकवी से पूछा गया कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो क्या यह टूर्नामेंट किसी अन्य देश में आयोजित किया जाएगा, उन्होंने कहा, ‘मैं अभी टूर्नामेंट को किसी अन्य देश में आयोजित करने के बारे में सोच भी नहीं रहा हूं। हमें पूरा विश्वास है कि हम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेंगे।' 

आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने हाल में कहा था कि वह भारत को पाकिस्तान का दौरा नहीं करने की सरकारी नीति का उल्लंघन करने के लिए नहीं कहेगा। नकवी ने इसके साथ ही कहा कि पीसीबी प्रतियोगिता के करीब आने पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने इसके अलावा कहा कि कराची, लाहौर और रावलपिंडी के स्टेडियमों का नवीनीकरण किया जाएगा। इन स्थानों पर चैंपियंस ट्रॉफी के अधिकतर मैचों का आयोजन किया जाएगा। 

भारत ने नवंबर 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। भारतीय टीम आखिरी बार जून जुलाई 2008 में एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान आई थी। भारतीय टीम ने पिछले साल एशिया कप लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान ने तब इस टूर्नामेंट के केवल चार मैच की मेजबानी की थी तथा बाकी मैच श्रीलंका में खेले गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News