स्पेन के खिलाफ हार से निराश लेकिन राष्ट्र्रमंडल खेलों के लिए प्रदर्शन में करेंगे सुधार : नवनीत

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 09:09 PM (IST)

टेरासा : भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉर्वर्ड खिलाड़ी नवनीत कौर ने गुरुवार को कहा कि एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में नौंवे स्थान पर रहने के बाद भारत राष्ट्रमंडल खेल 2022 में अपना प्रदर्शन सुधारना चाहेगी। जापान के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाली नवनीत ने कहा कि मैं खुश हूं कि मैं टीम की जीत में योगदान दे पाई। विश्व कप में खेले गए मैचों से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं। हम राष्ट्रमंडल खेलों में अपना प्रदर्शन सुधारने पर काम करेंगे।

भारत शीर्ष 8 से चूका
स्पेन के हाथों क्रॉसओवर मैच में 0-1 से हारने के बाद भारत ने शीर्ष आठ में जगह पाने का अवसर गंवा दिया था। नवनीत ने इस हार के बारे में कहा कि जब हम स्पेन के खिलाफ मैच हारे तो हम बेहद निराश थे लेकिन हमें पता था कि हमें जल्द ही उस मैच को पीछे छोड़कर कनाडा और जापान के खिलाफ होने वाले मैचों पर ध्यान देना है।

कनाडा पर जीत दर्ज करना चाहेंगे
नवनीत ने कहा कि हम सिर्फ इन दोनों टीमों के खिलाफ जीत दर्ज कर अपना विश्व कप अभियान को सकारात्मकता के साथ समाप्त करना चाहते थे। भारत ने अपने 9वें-16वें स्थान के मैच में नियमन समय के अंत तक 1-1 से बराबरी करने के बाद शूटआउट में कनाडा को 2-3 से हराया। इसके बाद भारत का मुकाबला 9वें-12वें स्थान के मैच में जापान से हुआ जहां उन्होंने 3-1 से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में नौंवा स्थान हासिल किया।

हमने कई मौके गंवाए
नवनीत ने कहा कि मुझे लगता है कि हम कनाडा के खिलाफ और भी बेहतर कर सकते थे और मैच को शूटआउट में नहीं जाने से रोक सकते थे। हमने सर्कल में कई मौके गंवाए। जापान के खिलाफ, यह महत्वपूर्ण था कि हम अपने अवसरों में सुधार करें और हमने पहले मिनट से ही ऐसा किया। महिला टीम बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेल 2022 में अपना पहला मैच 29 जुलाई को घाना के खिलाफ खेलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News