विम्बलडन 2019 : बार्टी और सेरेना चौथे दौर में पहुंची

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 09:59 PM (IST)

लंदन : दुनिया के नंबर एक एशले बार्टी ने शनिवार को यहां विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में पहली बार चौथे दौर में जगह बनायी जबकि सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स 16वीं बार अंतिम 16 में पहुंची। पुरूषों के वर्ग में जापान के केई निशिकोरी ने एई सुगियामा के विम्बलडन में अंतिम 16 में जगह बनाने के रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-4 6-3 6-2 से शिकस्त दी। अमेरिका के सैम कुरे ने तीसरे दौर के मुकाबले में आस्ट्रेलिया के जान विलमैन को 7-6 7-6 6-3 से हराया।

PunjabKesari

बार्टी ने ब्रिटिश वाइल्डकार्डधारी हैरियट डार्ट को 6-1 6-1 से शिकस्त दी जबकि सात बार की चैम्पियन सेरेना ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जर्मनी के जूलिया जार्जेस को 6-3 6-4 से पराजित किया। बार्टी आस्ट्रेलिया की ओर से इवोने गूलागोंग कावले के बाद पहली विम्बलडन महिला चैम्पियन बनने की कोशिश में जुटी हैं। इवोने ने 1980 में दूसरा खिताब जीता था। अब वह अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए अमेरिका की गैर वरीय एलिसन रिस्के से भिड़ेंगी। वह 2010 के बाद दूसरे हफ्ते में प्रवेश करने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला भी हैं। वहीं 16वीं बार चौथे दौर में पहुंचने वाली सेरेना का सामना क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो से होगा।

PunjabKesari

आठवीं वरीयत प्राप्त सेरेना मार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने की कोशिश में जुटी हैं। दो बार की चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा पांच साल में पहली बार अंतिम 16 में पहुंची। पिछली बार उन्होंने 2014 में ऐसा किया था और अपना दूसरा खिताब जीता था। चेक गणराज्य की छठी वरीयता प्राप्त क्वितोवा ने पोलैंड की मोग्दा लिनेटे को 6-3 6-2 से पराजित किया और अब उनका सामना क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये ब्रिटेन की योहाना कोंटा और अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News