वेस्टइंडिज के खिलाफ जीत से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया फिर से सामने होगी : गावस्कर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2023 - 03:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम की करारी शिकस्त के बाद खूब आलोचना हो रही। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों के साथ-साथ विदेशी क्रिकेटर्स भी भारत के निराशाजनक प्रदर्शन को निशाना बना रहे हैं। इन्हीं आलोचनाओं के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनिल गावस्कर का गुस्सा भी भारतीय टीम पर जमकर फूटा है।

भारतीय टीम अब वेस्टइंडिज का दौरा करने जा रही है, यहां भारत को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं। गावस्कर का कहना है कि भारतीय टीम वेस्टइंडिज के खिलाफ जीत सकती है, लेकिन बड़े मुकाबले में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम सामने होगी और इसलिए भारत को अपनी गलतियों का सुधारना चाहिए और सिर्फ वेस्टइंडिज जैसी टीमों के आगे जीत ही नहीं हासिल करने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

गावस्कर ने कहा, "मैं उन टीमों में रहा हूं जहां हमें 42 साल की उम्र में बाहर कर दिया गया था और हम चेंजिंग रूम में दुखी थे। हमारी काफी आलोचना भी हुई थी। इसलिए, मुझे लगता है कि आप यह नहीं कह सकते कि मौजूदा स्थिति आलोचना से परे नहीं है। उन्हें करना होगा इस बारे में बहुत विश्लेषणात्मक रहें कि क्या हुआ, वे कैसे आउट हुए, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी क्यों नहीं की, उन्होंने कैच क्यों नहीं लिया, क्या अंतिम एकादश का चयन सही था, इसलिए इन सभी कारकों को ध्यान में रखना होगा।" 

गावस्कर ने आगे कहा कि अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खिताबी मुकाबलों में अपनी गलतियों को दोहराती रही तो वेस्टइंडीज जैसी टीमों के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में जीत का कोई मतलब नहीं होगा।

उन्होंने कहा, "आप अपनी गलतियों को छुपा नहीं सकते, जैसे हाँ हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच मिले हैं। वेस्टइंडीज दुनिया की सबसे अच्छी टीम नहीं है। आप बस जाओ और उन्हें 2-0, 3-0 से हरा दो, जो भी मैच हों इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि जब आप सामने आते हैं और अगर आप फाइनल में जाते हैं और अगर आप फिर से ऑस्ट्रेलिया से खेल रहे हैं, वही गलतियां कर रहे हैं, तो आप ट्रॉफी कैसे जीतेंगे?" 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News