महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आया दर्शकों का सैलाब, नया विश्व रिकाॅर्ड बना

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 08:03 PM (IST)

मेलबर्न : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर रविवार को खेले गये महिला टी20 विश्व कप फाइनल को देखने के लिए रिकार्ड 86,174 दर्शक पहुंचे। यह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में किसी भी महिला खेल स्पर्धा के लिए ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर महिला क्रिकेट के लिए भी नया रिकार्ड है। इससे पहले टूर्नामेंट के छह सत्रों में सबसे ज्यादा दर्शक 2009 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये फाइनल को देखने पहुंचे थे।

सिडनी में खेले गए इस मैच के दौरान 12,717 दर्शक मौजूद थे। इस मैच को इंग्लैंड ने जीता था। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि यह खेल कितना आगे बढ़ा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 11 साल में दर्शकों की संख्या में 73,000 से ज्यादा का इजाफा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर ने कहा, ‘मैंने कभी सोचा नहीं था कि इतने दर्शकों के सामने खेलूंगी। इतने लोगों के सामने खेलना शानदार है।' 

मैच शुरू होने से सात घंटे पहले से दर्शक मैदान में पहुंचने लगे थे जो दोनों टीमों की पीले और नीले रंग की पोशाक में थे। स्टेडियम के अलावा टेलीविजन और डिजिटल मीडिया पर इस विश्व को खूब देखा गया। आस्ट्रेलिया में इसमें 1600 प्रतिशत का इजाफा हुआ तो वहीं आईसीसी के डिजिटल और सोशल मीडिया के मंचों पर 70.1 करोड़ बार देखा गया जो 2017 में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप से 60 करोड़ ज्यादा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News