Womens T20 World Cup: भारत बनाम आयरलैंड मैच आज, देखें पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 11:14 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया मौजूदा आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप बी मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत के मकसद से उतरेगी। मैच गेकेबेरा के सेंट जॉर्ज पार्क में शाम 6.30 बजे (भारतीय समयनुसार) खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 11 रन से हार मिली थी जो टूर्नामेंट की उनकी पहली हार भी थी। 

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद है। हालांकि उन्हें नॉकआउट से पहले जीत की गति वापस हासिल करनी होगी, खासकर जब से सभी संभावना है कि वे सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करेंगे। 

2020 के फाइनलिस्ट को फॉर्म में वापस आने के लिए अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर की जरूरत है क्योंकि उनके पास लगातार कुछ कम स्कोर वाले मैच रहे हैं और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने और फिर ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए उन्हें पहले बड़ा प्रदर्शन करना होगा। 

अगर भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बचना चाहता है तो उसे आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत की आवश्यकता होगी और उम्मीद है कि कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान भी इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराएगा क्योंकि हीथर नाइट की अगुवाई वाली टीम नेट रन रेट के मामले में आगे है। 

पिच रिपोर्ट 

सेंट जॉर्ज पार्क के ट्रैक में संतुलित परिस्थितियां हैं जहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। पर्याप्त गति और उछाल होगा। गेंदबाज जो गेंद को दोनों तरह से स्विंग करा सकते हैं, उन्हें यहां मजा आएगा। एक बार जमने के बाद बल्लेबाज अपने शॉट खेल सकते हैं। इस मैदान पर टीमें चेज करना पसंद करती हैं। 

मौसम 

बादल छाए रहने की संभावना है और हम मैच के दौरान कुछ बारिश की उम्मीद कर सकते हैं। तापमान 22-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, रेणुका सिंह ठाकुर 

आयरलैंड : एमी हंटर, गेबी लुईस, ओर्ला प्रेंडरगैस्ट, आइमर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, लॉरा डेलनी (कप्तान), अर्लीन केली, मैरी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर), लिआह पॉल, कारा मरे, जेन मैगुइरे 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News