World Cup 2023 : इस मैदान पर होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, सामने आई बड़ी जानकारी

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 01:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी मेन्स ODI विश्व कप का 2023 संस्करण भारत में होने जा रहा है। 10 टीमों के बीच यह टूर्नामेंट अक्टूबर और नवंबर के महीने खेला जाएगा। पूरा टूर्नामेंट भारत में होगा और मैच 13 स्थानों पर होंगे। खैर, अभी भी बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है कि कौन से मैदान मैचों की मेजबानी करेंगे। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वनडे विश्व कप मैच की मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने बैठने की क्षमता को देखते हुए अहमदाबाद के प्रतिष्ठित स्टेडियम में हाई वोल्टेज मैच की मेजबानी करने का फैसला किया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है और मैच के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के विदेश से भारत आने की उम्मीद है, इसलिए यह स्थान मैच के लिए बिना दिमाग के विकल्प था। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा और नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला शॉर्टलिस्ट किए गए स्थानों में से हैं। इन 13 स्थलों में से भारत के अपने मैच केवल सात स्थलों पर खेलने की संभावना है।

सुरक्षा कारणों से, मेन इन ग्रीन के अपने अधिकांश मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम और चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेलने की संभावना है। और इसी तरह, बांग्लादेश भी अपने अधिकांश मैच कोलकाता और गुवाहाटी में खेल सकता है, क्योंकि इससे पड़ोसी देश के प्रशंसकों के लिए सफर की दूरी कम हो जाएगी।

यह भी बताया गया है कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान के अलावा मैचों के लिए उनकी प्राथमिकताओं के बारे में पूछने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन से भी सलाह ली। और सूत्रों के अनुसार, भारतीय टीम ने बीसीसीआई से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्पिनरों की सहायता करने वाले मैदानों को चुनने का फैसला किया है। टीम प्रबंधन ने धीमी पिचों के लिए कहा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच की मेजबानी करने की प्रबल संभावना है, जबकि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल अन्य जगहों में खेले जाएंगे जहां पिचें धीमी होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News