विश्व कप में जीत अब दूर नहीं- Women Asia cup में 13 विकेट लेकर बोलीं दीप्ति शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 10:23 PM (IST)

सिलहट : एशिया कप खिताब को रिकॉर्ड सातवीं बार जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने शनिवार को यहां कहा कि अब विश्व कप का खिताब ज्यादा दूर नहीं है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम को सिर्फ एक हार का सामना पाकिस्तान के खिलाफ करना पड़ा। टीम ने अन्य मैचों में बड़ी जीत दर्ज की। फाइनल में टीम ने श्रीलंका की पारी को 9 विकेट पर 65 रन पर रोकने के बाद 8 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज की।

टूर्नामेंट के 8 मैचों में 13 विकेट लेकर ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ का खिताब जीतने वाली दीप्ति ने कहा कि एक टीम के तौर पर हमने पहले मैच से लेकर फाइनल तक अच्छा प्रदर्शन किया। जाहिर है, जब आप फाइनल जीतते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान 7.69 की औसत से विकेट निकाले और फाइनल में चार ओवर में महज सात रन देकर टीम की जीत की नींव रखी।

 

World Cup, Deepti Sharma, Women Asia Cup, cricket news in hindi, विश्व कप, दीप्ति शर्मा, महिला एशिया कप, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

दीप्ति ने कहा कि एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और एक दूसरे का समर्थन किया है जो अच्छा है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हम हर मैच का लुत्फ उठाना चाहते थे। भारत ने 2018 के फाइनल में बांग्लादेश से हारने के अलावा एशिया कप के सभी सत्र जीते हैं। भारतीय महिला टीम ने हालांकि विश्व कप जीत का स्वाद अब तब नहीं चखा है। टीम 2005 और 2017 में एकदिवसीय विश्व के फाइनल में पहुंची है जबकि 2020 में टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया है। एशिया कप जीत से उत्साहित दीप्ति ने कहा कि विश्व कप जीत अब दूर नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका में टी-20 विश्व कप का अगला सत्र सिर्फ 4 महीने दूर है। दीप्ति ने कहा कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर अगर हम ऐसे ही काम करें तो विश्व कप भी ज्यादा दूर नहीं है। जब भी हम अगली बार फाइनल खेलेंगे तो यही मानसिकता होगी। एशिया कप की यह जीत निश्चित रूप से बहुत मदद करेगी। जीत के क्षण आपको आगामी श्रृंखला के लिए आत्मविश्वास देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News