वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भारत-पाक के बीच हो सकती है भिड़ंत, जानें कैसे होगा ये संभव

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 05:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड कप में जिन दो टीमों के बीच मैच को लेकर लोगों में उत्साह होता है वह भारत बनाम पाकिस्तान मैच है। इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद अब एक बार फिर ऐसे समीकरण बनते नजर आ रहे हैं जिससे हो सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिले। हालांकि ये आसान नहीं होगा क्योंकि इसके लिए इंग्लैंड का अगले दोनों मैच हारना और पाकिस्तान का तीन में से दो मैच जीतना जरूरी हैं।

PunjabKesari

प्वाइंट टेबल की बात करें तो इंग्लैंड ने 7 मैच खेले हैं और 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान ने 6 मैच खेले हैं और 5 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। अगर इंग्लैंड अपने अगले दोनों मैच हार जाता है और उधर पाकिस्तान अपने तीनों में से दो मैच जीत जाता है तो पाकिस्तान के 9 अंक हो जाएंगे। ऐसे में अगर बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति में रहता है तो भारत-पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

PunjabKesari

भारत की बात करें तो उसके अभी 4 मुकाबले बचे हैं और अगर भारतीय टीम इन सभी मैचों में जीत दर्ज कर लेती है या फिर कुछ ऐसा हो जाता है जिससे वह प्वाइंट टेबल में सबसे उपर पहुंच जाती है तो भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में भिड़ने का रास्ता साफ हो जाएगा। भारत के पहले नम्बर पर आने और पाकिस्तान के चौथे नम्बर पर आने से आईसीसी के मुताबिक पहली टीम का मैच चौथी टीम से होगा। ऐसे में भारत और पाकिस्तान का मैच देखने को मिल सकता है। गौर हो कि इससे पहले साल 2011 में भारत-पाकिस्तन के बीच सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News