इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा: चौथे टेस्ट में इस खिलाड़ी की जगह अश्विन को खेलना चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि वर्ल्ड नम्बर 2 स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को हेडिंग्ले में खेलना चाहिए था और उन्हें 2 सितंबर से ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में टीम में होना चाहिए। कई पूर्व खिलाड़ियों ने अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की है क्योंकि उन्हें भारत की पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।  

हुसैन ने अपने कॉलम में लिखा, भारत के पास एक ऑफ-स्पिन गेंदबाज है जो दुनिया में नंबर 2 पर है और एक ऐसा बल्लेबाज  रविचंद्रन अश्विन है जिसने पांच टेस्ट शतक बनाए हैं। उसे इंग्लैंड के 5 बाएं हाथ के खिलाड़ियों के खिलाफ हेडिंग्ले में खेलना चाहिए था और उसे द ओवल खेलना चाहिए। 

अश्विन वर्तमान में 79 मैचों में 413 विकेट्स लेकर भारतीय टीम में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं जो तीसरे स्थान पर काबिज हरभजन सिंह से केवल चार विकेट पीछे हैं। इसके अतिरिक्त, अश्विन के नाम पांच टेस्ट शतक भी हैं जिनमें से आखिरी शतक इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पहले टेस्ट में बनाया था। 

हुसैन ने आगे कहा, तो सबसे संभावित समाधान यह है कि अश्विन एक तेज गेंदबाज की जगह आएंगे, सबसे अधिक संभावना इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल होने की है जो हेडिंग्ले में संघर्ष करते दिखे थे। जडेजा घुटने की चोट से उभरने पर एक गहरी बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ अधिक संतुलित दिखने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News