अगर बुमराह IPL के सात मैच नहीं खेलेंगे, तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी : आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 05:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। बुमराह अपनी चोट की वजह से पिछले साल टी20 विश्व कप नहीं खेल पाए थे और अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा भी नहीं हैं। बुमराह से ऐसी उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि वह आईपीएल के आगामी संस्करण में वापसी कर सकते हैं। मगर बुमराह की वापसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि बुमराह को अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स को देखते हुए आईपीएल से ब्रेक लेनी चाहिए।

आकाश ने कहा, "पहले आप भारतीय क्रिकेटर हैं और फिर आप अपनी कोई भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। इसलिए बुमराह को कोई भी परेशानी महसूस होती है तो इस मामले में बीसीसीआई हस्तक्षेप करेगी और फ्रेंचाइजी को बताएगी कि हम उसे रिलीज नहीं करेंगे। अगर बुमराह जोफ्रा आर्चर के साथ सात मैच नहीं खेलेंगे, तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी।"

PunjabKesari

आकाश ने आगे कहा, “बुमराह एक राष्ट्रीय खजाना और चीजों को मैनेज करना उतना मुश्किल नहीं है। मुझे लगता है कि अगर बीसीसीआई बुमराह के मामले में हस्तक्षेप करेगी तो फ्रेंचाइजी भी इस चीज पर ध्यान देगी।"

जून महीने में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने बुमराह को एक सलाह दी है। उनका कहना है कि बुमराह को अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है को पहले उन्हे लंबे फॉर्मेंट के घरेलू  टूर्नामेट्स खेलने चाहिए।

उन्होंने कहा, "बुमराह अगर चाहें तो काउंटी क्रिकेट या फिर ईरानी कप में रेड बॉल क्रिकेट खेलकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेल सकते हैं। ये देखना दिलचस्प रहेगा कि बीसीसीआई बुमराह के वर्कलोड को कैसे मैनेज करता है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News