क्या टीम इंडिया विराट के साथ ऐसा करती- बाबर को आराम देने पर बोले फखर जमां

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 07:58 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने लगातार खराब प्रदर्शन के बाद प्रमुख बल्लेबाज और पूर्व कप्तान बाबर आजम को इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम से बाहर करने के सुझाव पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने इस दौरान विराट कोहली के टेस्ट में खराब तीन सालों का जिक्र भी किया। एक्स पर एक पोस्ट में, फखर ने 2020-2023 तक टेस्ट में विराट के कमजोर दौर और बाबर के मौजूदा फॉर्म के बीच समानताएं बताईं। उन्होंन कहा कि अगर टीम प्रबंधन हमारे प्रमुख बल्लेबाज, पाकिस्तान के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार करता है, तो यह हो सकता है कि टीम को गहरा नकारात्मक संदेश जाए। 

 

उन्होंने टीम से "पैनिक बटन दबाने" से बचने और "प्रमुख खिलाड़ियों को कमजोर करने के बजाय उनकी रक्षा करने" का भी आग्रह किया। फखर ने पोस्ट में लिखा- बाबर आजम को बाहर करने के बारे में सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने कठिन दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं रखा, जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था। अब हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान ने अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है, इससे पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। अभी भी समय है कि हमें घबराने से बचना चाहिए।

 

ज़मान का बयान तब आया जब बाबर को घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया। बाबर ने मुल्तान में पहले मैच की दो पारियों में 30 और 5 का स्कोर बनाया। पहली पारी में उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया तो दूसरी पारी में गस एटकिंसन की गेंद पर विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा। प्रारूप में उनका आखिरी 50+ स्कोर दिसंबर 2022 में आया था। तब से वह अपनी 17 टेस्ट पारियों में 20.70 की औसत से 352 रन ही बना पाए हैं। घरेलू धरती पर उनकी पिछली आठ पारियों में उनका औसत 18.75 ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News