WPL 2023 : Delhi Capitals ने मेग लैनिंग को चुना कप्तान, ये भारतीय दिग्गज होगी उप-कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 04:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम ने ऑस्ट्रलियाई दिग्गज मेग लैनिंग को टीम का कप्तान बनाया है। लैंनिंग ने हाल ही में अपनी कप्तान में ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2023 का चैंपियन बनाया है। उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन के चलते दिल्ली ने अब डब्लूपीएल में उनको टीम की कमान सौंपी है। वहीं दिल्ली टीम ने भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को टीम का उपकप्तान चुना है। जेमिमा का टी20 विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन रहा था।

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने मेग लैनिंग पर 1.1 करोड़ रुपए की बोली लगाकार अपनी टीम में शामिल किया था, वहीं टीम ने 2.2 करोड़ की अपनी सबसे महंगी बोली लगाकर जेमिमा रोड्रिग्स को टीम में शामिल किया था। दिल्ली टीम ने भारतीय बल्लेबाज शेफाली वर्मा को भी टीम में शामिल किया है, उनके नाम पर 2 करोड़ रुपए की बोली लगी थी।

 

गौरतलब है कि डब्ल्यूपीएल में कुल 5 टीमें शामिल हैं जो गुजरात जाइंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स है। लीग का पहला मैच शनिवार, 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स टीम इस प्रकार है

जेमिमाह रोड्रिग्स, शफाली वर्मा, मारिज़ैन कप्प, मेग लैनिंग, एलिस कैप्सी, शिखा पांडे, जेस जोनासेन, लौरा हैरिस, राधा यादव, अरुंधती रेड्डी, तन्या भाटिया, मिनु मणि, पूनम यादाव, स्नेम यडाव तारा नॉरिस, जसिया अखटर और अपर्णा मोंडल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News