WPL 2023 : ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टोन की तूफानी पारियां, यूपी वारियर्स ने गुजरात को 3 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 10:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : नवी मुंबई के मैदान पर यूपी वारियर्स ने ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेस्टोन की तूफानी साझेदारी की बदौलत गुजरात जायंट्स के जबड़े से जीत छीन ली। गुजरात ने पहले खेलते हुए हरलीन देओल के 46 रनों की बदौलत 169 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी यूपी वारियर्स की टीम गुजरात की गेंदबाज किम गर्थ के आगे समर्पण करती नजर आई। गर्थ ने 36 रन पर 5 विकेट लिए जिससे यूपी 105 रन पर ही सात विकेट गंवा गई थी लेकिन इसके बाद ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेस्टोन ने गेयर बदला और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और अपनी टीम को जीत दिलवा दी। ग्रेस हैरिस ने 53 तो सोफिया ने 22 रन बनाए।

 

 

इससे पहले हरलीन देओल अर्धशतक से चूक गई लेकिन उनकी 46 रन की उपयोगी पारी से गुजरात जायंट्स ने यूपी वारियर्स के खिलाफ महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हरलीन ने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना किया तथा सात चौके लगाए। उनके अलावा ऐशलीग गार्डनर (19 गेंदों पर 25 रन, दो चौके, एक छक्का), सलामी बल्लेबाज एस मेघना (15 गेंदों पर 24 रन) और दयालन हेमलता (13 गेंदों पर नाबाद 21) ने भी उपयोगी योगदान दिया। वारियर्स की तरफ से ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और बाएं हाथ के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो विकेट लिए।

 

पहले मैच में मुंबई इंडियंस से 143 रन से करारी हार झेलने वाले गुजरात जायंट्स के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद एस मेघना और सोफिया डंकले (13) ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई। यह दोनों सलामी बल्लेबाज

 

हालांकि पांच गेंद के अंदर पवेलियन लौट गए। दीप्ति शर्मा ने डंकले को बोल्ड किया जबकि एक्लेस्टोन ने मेघना को शार्ट थर्ड मैन पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया। मेघना ने अपनी 15 गेंद की पारी में पांच चौके लगाए। एक्लेस्टोन ने अनाबेल सदरलैंड (आठ) को भी ज्यादा देर नहीं टिकने दिया। अंजलि सर्वानी ने लांग ऑन पर दौड़ लगाकर उनका कैच लपका।

 

सुषमा वर्मा (9) आउट होने वाली अगली बल्लेबाज थी जिन्होंने मध्यम गति के गेंदबाज तालिया मैकग्रा की गेंद स्वीप करने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया। हरलीन ने यहीं से गार्डनर के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दीप्ति ने अपने दूसरे स्पैल में गार्डनर को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। हरलीन ने इसके बाद आक्रामक तेवर अपनाए। उन्होंने लेग स्पिनर देविका वैद्य पर लगातार चार चौके लगाए, लेकिन अंजलि सर्वानी के अगले ओवर में लंबा शॉट खेलने के प्रयास में उन्होंने सीमा रेखा पर कैच थमा दिया।

इसके बाद हेमलता और कार्यवाहक कप्तान स्नेह राणा (नौ) ने अंतिम 16 गेंद पर 27 रन बटोरे। हेमलता ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हो गई थी और इसलिए इस मैच में उन्हें विश्राम दिया गया।

 

प्लेइंग 11 

यूपी वारियर्स : एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), श्वेता सहरावत, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, सिमरन शेख, किरण नवगिरे, देविका वैद्य, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़। 

गुजरात जायंट्स : सबभिनेनी मेघना, हरलीन देओल, एशलीग गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, किम गर्थ, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), दयालन हेमलता, स्नेह राणा (कप्तान), तनुजा कंवर, मानसी जोशी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News