मेरे मां-बाप ने बहुत संघर्ष किया, अब मैं कोलकाता में फ्लैट लेना चाहती हूं : ऋचा घोष

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 07:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : 19 साल की ऋचा घोष ने कहा कि वह अपने माता-पिता के लिए कोलकाता में एक फ्लैट खरीदने की उम्मीद कर रही हैं ताकि महिला प्रीमियर लीग अनुबंध हासिल करने के बाद उन्हें पहले की तरह मेहनत नहीं करनी पड़े। ऋचा के पिता बंगाल क्रिकेट में अंशकालिक अंपायर भी हैं। ऋचा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा। ऋचा पहली बार WPL नीलामी में सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ियों में से एक थीं। उन्हें भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर से अधिक पैसे मिले, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

विकेटकीपर ऋचा घोष ने टी 20 विश्व कप 2023 में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ नॉटआउट 30 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। विशेष रूप से ऋचा अंडर U19 विश्व कप टीम का भी हिस्सा थीं जिसने 29 जनवरी को फाइनल में इंग्लैंड को हराया था।

सिलीगुड़ी की रहने वाली ऋचा घोष ने कहा, "मेरे माता-पिता चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं। मैं अपनी टीम की कप्तानी करना चाहता हूं और भारत के लिए एक बड़ी ट्रॉफी जीतना चाहती हूं। मैं कोलकाता में एक फ्लैट खरीदना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि मेरी मां और पिता वहां बस जाएं। मैं चाहती हूं उन्हें अब अपने जीवन का आनंद मिले उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है, और उन्होंने मेरे लिए बहुत मेहनत की है। अब भी, मेरे पिता अंपायरिंग करते हैं। नीलामी के बाद, मुझे आशा है कि उन्हें इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।''

PunjabKesari

महज साढ़े चार साल की उम्र में क्रिकेट का बल्ला उठाने वाली ऋचा घोष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता मनबेंद्र घोष को दिया। विशेष रूप से, मनबेंद्र ने दक्षिण अफ्रीका में विश्व कप से लौटने के बाद अपनी बेटी को एक एसयूवी खरीदने का वादा किया था। नीलामी से पहले बोलते हुए मनबेंद्र ने कहा कि महिला प्रीमियर लीग देश में महिला क्रिकेट की स्थिति में व्यापक सुधार करने में मदद करेगी और आने वाले क्रिकेटरों को वित्तीय स्थिरता प्रदान करेगी।

2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, ऋचा ने 31 T20I खेले हैं, जिसमें 135 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक 11 एकदिवसीय मैचों में 311 रन बनाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News