डब्ल्यूपीएल 4 मार्च से, फ्रेंचाइजी मालिकों को भेजी EMAIL में यह भी दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 09:45 PM (IST)

मुंबई : विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सत्र का आयोजन 4 मार्च से 26 मार्च के बीच होगा। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी पुष्टि की। क्रिकइन्फो के अनुसार- बीसीसीआई ने लीग की पांचों टीमों को एक मेल भेजा, जिसमें आयोजन की तारीख की पुष्टि की गई है। मेल में बताया गया कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

 

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हेमंग अमीन ने 13 फरवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की पुष्टि भी की। अमीन ने कहा कि 1500 खिलाड़ियों ने लीग के लिए पंजीकरण करवाया है और नीलामी के लिए चुने गए खिलाड़ियों की अंतिम सूची इसी हफ्ते जारी होगी। इस नीलामी में अधिकतम 90 खिलाड़ी ही बिक सकते हैं, जबकि हर टीम 15-18 खिलाड़ी खरीद सकती है।

 

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई पहली बार महिलाओं के इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। बोर्ड शुरुआती 4 सत्रों के लिए डब्ल्यूपीएल के मीडिया अधिकार वायकॉम को 951 करोड़ रुपए में बेच चुका है, जबकि 5 फ्रेंचाइजियों के मालिकाना अधिकारों की बिक्री से उसे 4669.99 करोड़ रुपए का लाभ हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News