WPL भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ब होने जा रही है: हरमनप्रीत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 02:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पिछले लंबे समय से क्रिकेट लीग्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अहम योगदान दिया है। इन लीग्स ने सबसे ज्यादा मौका युवा क्रिकेटरों को दिया है, जिन्हें ये लीग्स एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करती हैं कि युवा क्रिकेटर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बड़े स्तर पर दिखा पाएं। हालांकि, विश्व की सभी प्रसिद्ध लीग्स में पुरुष क्रिकेटर खेलते हुए दिखाए देते हैं, लेकिन अब बीसीसीआई की पहल से महिला क्रिकेटरों की डब्लूपीएल ( महिला प्रीमियर लीग) का उद्घाटन सत्र मार्च से शुरू होने जा रहा है। 

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर का कहना है कि महिला प्रीमियर लीग भारत को कई युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का पता लगाने में मदद मिलेगी और .यह लीग भारत के साथ पूरी दुनिया में प्रसिद्ध होने जा रही है।

हरमनप्रीत ने कहा,"हमने पुरुष क्रिकेट में देखा है कि कैसे आईपीएल के बाद कैसे सुधार हुआ। पुरुषों के क्रिकेट में हमने जो सुधार देखा है, वह महिला क्रिकेट में भी देखा जा सकता है। डब्लूपीएल भारत में ही नहीं, दुनिया भर में बहुत प्रसिद्ध होने जा रही है और हमें इस टूर्नामेंट के कारण काफी युवा प्रतिभाएं दिखेंगी।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा," इस लीग से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच की खाई को खत्म करने में मदद मिलेगी। एक युवा खिलाड़ी के लिए सीधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन बाधाओं का सामना करना बहुत मुश्किल होता है। इसलिए इस लीग से युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खुद को तैयार महसूस करने लगेंगे।'

हरमनप्रीत ने कहा, “मुझे वास्तव में खुशी है कि अब हम अपने आक्रामक क्रिकेट के परिणाम देख रहे हैं। टीम बैठकों में हम चर्चा करते हैं कि हमें आक्रामक क्रिकेट खेलना है। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिच कैसा व्यवहार कर रही है, हमें अपने दृष्टिकोण में सकारात्मक रखना होगा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News