अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी के लिए मददगार रहेगा WPL, युवा भी बहुत कुछ सीखेंगे : पूनम

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 04:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत की अनुभवी स्पिनर पूनम यादव का मानना है कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) न सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करने का शानदार मौका देगी, बल्कि युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय सितारों से सीखने का भी मौका देगी।  पूनम, जो डब्ल्यूपीएल के माध्यम से राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह फिर से बनाने की उम्मीद कर रही हैं, ने कहा कि टूर्नामेंट भारतीय महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाएगा। यादव आखिरी बार पिछले साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में भारत के लिए खेलीं थी और शुरुआती डब्ल्यूपीएल सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था।

पूनम ने दिल्ली कैपिटल्स की मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "अनुभवी खिलाड़ी वापसी करने के लिए डब्ल्यूपीएल को एक मंच के रूप में उपयोग कर सकते हैं और युवाओं को टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। हम विदेशी खिलाड़ियों से भी सीख सकते हैं और वे भी हमसे सीखेंगे। डब्ल्यूपीएल भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।"

दिल्ली कैपिटल्स की 18 सदस्यीय टीम में मेग लैनिंग शामिल हैं, जो रविवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका पर 19 रन की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया को रिकॉर्ड-विस्तारित छठे महिला टी20 विश्व कप खिताब दिलाने के बाद खेल की सबसे सफल कप्तान बनीं। डीसी के पास दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मरिजाने कप्प के साथ-साथ शैफाली वर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स की स्टार भारतीय बल्लेबाजी जोड़ी भी है।
PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जसिया अख्तर ने लैनिंग और कैप के साथ खेलने की संभावना पर उत्साह व्यक्त किया। 34 वर्षीय जसिया ने याद करते हुए कहा, "जब डब्ल्यूपीएल नीलामी में मेरा नाम आया तो मैंने टीवी बंद कर दिया। मैंने अपना फोन भी 15 मिनट के लिए बंद कर दिया। मैंने अपना फोन स्टार्ट किया तो मेरे भाई का फोन आया और उसने मुझे बताया कि मुझे दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुना गया है। मुझे उस पर विश्वास नहीं हुआ, लेकिन फिर मैंने अपने माता-पिता से बात की और वे बहुत उत्साहित थे। मुझे गर्व महसूस हुआ। मैं मेग लैनिंग और मरिजैन कैप के साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं।"

ऑलराउंडर अरुंधति रेड्डी, जो आखिरी बार जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एक T20I में भारत के लिए खेली थीं, वह भी अंतरराष्ट्रीय सितारों के साथ खेलने के 'अवसर' का इंतजार कर रही हैं। 25 वर्षीय ने कहा, "हम लंबे समय से डब्ल्यूपीएल का इंतजार कर रहे हैं। यह हमारे लिए खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाने का एक शानदार अवसर है। मैं नीलामी के पहले दौर में बिना बिके रह गई थी और मुझे यकीन नहीं था कि मेरा नाम फिर से आएगा। मैं बहुत उत्साहित थी।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News