IPL का धुरंधर टेस्ट में फेल, बुरी तरह से बोल्ड हुए शुभमन गिल (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 07:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 में रनों का अंबार लगाने वाले शुभमन गिल टेस्ट में फेल होते दिखे। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में जब भारतीय टीम पहली पारी के लिए खेलने उतरी तो पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। वह छठे ओवर में 15 रन बनाकर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि, गिल से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन सब धाराशाही हो गई। रोहित के पवेलियन जाने के बाद गिल पर जिम्मेदारी थी, लेकिन वह भी बुरी तरह से बोल्ड होते हुए पवेलियन चले गए। 

हुआ ऐसा कि स्कॉट बोलैंड पारी का 7वां ओवर फेंकने आए। गिल सामने थे, जो पहली तीन गेंदों पर कोई भी रन नहीं बना पाए थे। फिर बोलैंड ने ऑफ के ठीक बाहर गेंद फेंकी। गिल को लगा कि गेंद विकेट से दूर होकर चली जाएगी। ऐसे में उन्होंने गेंद को नहीं खेलने की कोशिश करते हुए बल्ला ऊपर उठा लिया, लेकिन गेंद टर्न लेती हुई सीधी स्टंप पर जा लगी। इसी के साथ गिल की पारी का अंत हो गया। वह 15 गेंदों में 13 रन बना सके। बता दें कि गिल आईपीएल 2033 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 3 शतकों की मदद से 17 मैचों में 890 रन बनाए थे।

इससे पहले बल्लेबाज ट्रैविस हेड (163) और स्टीव स्मिथ (121) के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की पहली पारी में गुरुवार को भारत के खिलाफ 469 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हेड ने मात्र 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का लगाते हुए 163 रन बनाए, जबकि स्मिथ ने 268 गेंद पर 19 चौकों की मदद से 121 रन की पारी खेली। स्मिथ-हेड एक दूसरे के पूरक साबित हुए और दोनों ने चौथे विकेट के लिये 285 रन की साझेदारी की। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट लिये। मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News