WTC Final काफी हद तक भारत की पकड़ से दूर हो गया है : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 05:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल भारत के हाथों से काफी हद तक फिसल गया है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मुकाबले के पहले दो दिन पलड़ा भारी रहा है। भारत ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में स्टीव स्मिथ (121) और ट्रविस हेड (163) के शतकों की बदौलत 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 151 रनों पर भारत के 5 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया मैच में काफी आगे हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत फॉलोओन की स्थिति से 118 रन पीछे था और हरभजन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया फॉलोओन की बजाय ग्राउंड में फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरेगा और फिर से विशाल स्कोर खड़ा करेगा।

हरभजन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि अगर ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसा करने का मौका है तो वह फॉलोऑन का चयन करेगा। वे अंदर आएंगे और फिर से रन बनाएंगे और भारत को इस पिच पर आखिरी बल्लेबाजी के लिए छोड़ देंगे। इस विकेट पर चौथी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा।"

उन्होंने कहा, "ट्रेविस हेड को शॉर्ट गेंद डालने की योजना भी काम कर गई। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बहुत अधिक रन बनाए। स्टीव स्मिथ एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं, और जब दांव ऊंचे होते हैं तो वह सबसे अच्छे खिलाड़ी होते हैं। सिराज चार विकेट लिए, लेकिन यह एक तरह से देर से आया।"

हरभजन ने कहा, "मुझे डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में बात करने का बिल्कुल मन नहीं है क्योंकि यह प्रतियोगिता काफी हद तक भारत की पकड़ से दूर हो गई है। पहले दिन और दूसरे दिन भारतीयों की गेंदबाजी में बहुत अंतर था। भारत जल्दी विकेट हासिल करने में सक्षम था और गेंद को ऊपर पिच कराकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर सकता था।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News