WTC Final: तेंदुलकर ने इन 2 भारतीयों के प्लेइंग XI में शामिल होने की जताई मजबूत संभावना

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में भारतीय प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे इस पर खिलाड़ी अपने विचार रख रहे हैं। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों के न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की एकादश में शामिल होने की मजबूत संभावना है। 

तेंदुलकर ने एक मीडिया हाउस से कहा कि मैं टीम संयोजन में हस्तक्षेप करना पसंद नहीं करता लेकिन एक मजबूत मामला है (जडेजा और अश्विन दोनों को खेलने के लिए)। दोनों बल्लेबाजी कर सकते हैं और बड़ी साझेदारियां बना सकते हैं। तेंदुलकर ने कहा कि यह गलत धारणा है कि स्पिनरों को इंग्लैंड में मदद नहीं मिलती। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, जब लोग इंग्लैंड में स्पिनरों को सहायता नहीं मिलने की बात करते हैं तो मुझे लगता है कि उन्हें भारत की तुलना में अलग तरह की सहायता मिलती है।

पूर्व भारतीय क्रिकेट ने कहा कि लोग सतह के बारे में बात करते हैं लेकिन हवा में क्या होता है इसके बारे में कोई बात नहीं करता है। एक गुणवत्ता वाला स्पिनर गेंद को हवा में घुमाने में सक्षम होता है। यदि आप परिस्थितियों का चतुराई से उपयोग करते हैं तो आप बल्लेबाज को हवा में धोखा दे सकते हैं। यह होना जरूरी नहीं है ऑफ स्पिनर को अंदर का किनारा लेना होता है और उसे शॉर्ट लेग पर आउट करना होता है। आप गेंद को ड्रिफ्ट कर सकते हैं और जब वह ब्लॉक कर रहा होता है तो वह बाहरी किनारा ले सकता है और गेंद स्लिप में जा सकता है। 

उन्होंने कहा, चलो दिमागी नहीं होते और कहें कि पर्याप्त मदद नहीं है। एक गुणवत्ता वाला स्पिनर कहीं भी गेंदबाजी कर सकता है और मुझे यकीन है कि अश्विन और जडेजा जानते हैं कि किस पक्ष और चमक रखनी है। यह इस पर निर्भर करता है कि वे क्या करना चाहते हैं। प्रवृत्ति यह कहने की है कि वहां सतह में ज्यादा कुछ नहीं है लेकिन आप हवा में काफी कुछ कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News