आप सोशल मीडिया पर बहुत ध्यान... माइकल वॉन को रोस्ट कर गए ऋषभ पंत, वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:11 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी आईपीएल 2024 से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को फिट घोषित कर दिया है। पंत अब दिल्ली कैपिटल्स को खिताब दिलाने का प्रयास करेंगे। इसके बाद टी20 विश्व कप तो साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है, जिसमें पंत कैसे करेंगे इस पर अभी से नजरें जम गई हैं। पंत ने अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं। अगर वह गाबा में 89 रन की पारी न खेलते तो भारतीय टीम के लिए वहां सीरीज जीतना मुश्किल होता। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक इंटरव्यू के दौरान पंत से कुछ ऐसे सवाल पूछे जिसके उन्हें तपाक से जवाब भी मिले।

इस दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत से पूछा- मैं उत्सुक हूं कि आप मैदान पर माइकल वॉन के साथ किस तरह से बातचीत करेंगे? आप उसे उसके खेल से बाहर करने के लिए क्या कहेंगे? 
इस पर वॉन ने शरारती मुस्कान के साथ कहा- ज्यादा जरूरत नहीं है।
लेकिन पंत ने कहा कि मैं बस इतना कहूंगा कि आप क्रिकेट की तुलना में सोशल मीडिया पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसके बाद सभी ने हंसते हुए चुटकी ली।

 

 

वहीं, वॉन ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली इंग्लिश टीम के लिए उनकी सलाह मांगी तो पंत ने अपने अनुभव के आधार पर कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में मैं कहूंगा कि गेंद को पंच करने के बजाय उसे कट करने पर ध्यान दें। ऑस्ट्रेलिया कट और पुल करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। इसके अलावा, आपको (गेंदबाजी विभाग में) अतिरिक्त गति की आवश्यकता है। ऑस्ट्रेलिया में सामना करने के लिए 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आती गेंद भी सर्वश्रेष्ठ है अगर गेंद इधर-उधर घूम रही है तो भी। मुझे लगता है कि इससे (गति होने से) बहुत फर्क पड़ता है।


पहले उम्मीद थी कि ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी कर लेंगे लेकिन बाद में ऐसा संभव हो नहीं पाया। पंत की अनुपस्थिति में टीम इंडिया में यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवाओं की एंट्री हुई जिन्होंने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। जयसवाल तो 712 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज बने। उन्होंने दो दोहरे शतक भी लगाए। 


पंत ने युवाओं पर कहा कि समय के साथ, नए लोग टीम में आते हैं और हर बार आप उन्हें प्रदर्शन करते हुए नहीं देख सकते हैं। लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि वे अपना सिर नीचे रखें और बहुत अधिक न सोचें। जयसवाल एक ऐसे व्यक्ति हैं जो जमीन से जुड़े हुए हैं और अगर वह वही करता रहेगा जो वह कर रहा है तो वह बहुत आगे तक जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News