‘युवराज कप्तान होते तो क्या हमारा करियर लंबा होता, जवाब है- नहीं’

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 07:55 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने एक शो के दौरान युवराज सिंह की कप्तानी मुद्दे पर बात की। दोनों क्रिकेटर पंजाब से हैं और लंबे समय तक घरेलू और इंटरनेशनल टीम में एकसाथ खेले हैं। एक साथ कई विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करने वाले दोनों प्लेयरों की दोस्ती भी क्रिकेट जगत में काफी मशहूर है। अब हरभजन ने एक शो के दौरान कहा कि वह जिस भी कप्तान के अंडर खेले, अपनी मेरिट के हिसाब से खेले। वैसे भी एक कप्तान को दोस्तों को खुश रखने के बजाय टीम की जरूरत को ध्यान में रखना चाहिए। अगर युवराज भी कप्तान होते तो इससे हमारा करियर लंबा नहीं होना था। 

 

हरभजन ने कहा कि मैंने हमेशा अपने प्रदर्शन के चलते टीम में जगह बनाई रखी। मैंने बहुत सारे कप्तानों के साथ काम किया लेकिन कभी उन्हें टीम में रखने का फेवर नहीं लिया। मुझे नहीं लगता कि अगर युवराज कप्तान होते तो हमारा करियर लंबा हो जाता। हमने जो भी खेला है वह अपनी काबिलियत पर खेला है और किसी भी कप्तान ने हमें बाहर होने से नहीं बचाया। जब भी आप देश की कप्तानी करते हैं, तो आपको दोस्ती को एक तरफ रखकर सबसे पहले देश के बारे में सोचने की जरूरत होती है। युवराज अगर कप्तान होते तो वह शानदार कप्तान होते।

 

हरभजन ने कहा कि अगर युवराज को कप्तानी का मौका दिया जाता तो वह टीम इंडिया के लिए शानदार कप्तान होते। उन्हें नेतृत्व क्षमता पहले से ही थी। हां, यह जरूर है कि अगर युवी कप्तान बनते तो हमें जल्दी सोना पड़ता और सुबह जल्दी उठना पड़ता। हमें बहुत मेहनत करनी पड़ती। वह एक महान कप्तान होता। उनके रिकॉर्ड खुद के लिए बोलते हैं क्योंकि उन्होंने 2011 वल्र्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीता, एक ऐसा खिताब जो हमें सम्मान देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News