जहीर खान ने की भारत के साइलेंट हीरो की तारीफ, बोले- किसी भी स्थिति में रखो वह पनपेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 02:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी में जीत दर्ज करते हुए भारत ने सीरीज 3-2 से अपने नाम की। इस सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अच्छे से अपनी जिम्मेदारी निभाई और सीरीज में कुल 8 विकेट अपने नाम किए। आखिरी दो मैचों में ठाकुर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। सीरीज जीतने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने शार्दुल को साइलेंट हीरो करार दिया है। 

एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान जहीर ने कहा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने बल्ले से वैध योगदान दिया लेकिन मध्यम तेज गेंदबाज शार्दुल ने भी अपना काम पूरी तरह से किया। शार्दुल ठाकुर, अगर आपने गौर किया हो तो इस भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत सारे बड़े नाम हैं, इतना तेजतर्रार। उस सब में, यह खिलाड़ी चुपचाप अपना काम कर रहा है। वह इस श्रृंखला के साइलेंट हीरो हैं। उनका प्रदर्शन किसी भी शीर्ष खिलाड़ी जितनी ही अच्छी है। 

चौथे टी20 मैच में शार्दुल ने मैच अपनी टीम के पक्ष में स्थानांतरित करते हुए लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट अपने नाम किए जिसमें पहला विकेट बेन स्टोक्स और दूसरा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का था। फिर से, श्रृंखला-निर्णायक मुकाबले में, 29-वर्षीय (शार्दुल ठाकुर) ने खतरनाक दिखने वाले दाविद मालन और जॉनी बेयरस्टो को एक ही ओवर में वापस भेज दिया। भारत ने 36 रन से मैच जीत लिया और इसके साथ ही श्रृंखला 3-2 से अपने नाम कर ली। 

जहीर ने कहा कि शार्दुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से एक अलग खिलाड़ी बन गया है। मुंबईकर ने भारत की ऐतिहासिक विजय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए ब्रिसबेन टेस्ट में महत्वपूर्ण अर्धशतक और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से, मैंने उनकी सोच और बॉडी लैंग्वेज में एक बड़ा बदलाव देखा है। अगर आप उसे मैदान में ध्यान से देखें, उसका आत्मविश्वास जगमगा रहा है। जब आप लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो आमतौर पर लोगों को अपने खेल को समझने और अपने करियर को लम्बा खींचने में समय लगता है, लेकिन ठाकुर पहले से ही एक ऐसे मुकाम पर हैं जहां उन्हें पता है कि उनके लिए क्या सबसे अच्छा है और उन्हें किस चीज से बचना है। उसे किसी भी स्थिति में रखो और वह पनपेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News