ZIM vs IND, 3rd ODI : क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत, देखें संभावित प्लेइंग 11

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 11:28 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे आज दोपहर 12.45 बजे हरारे में खेला जाएगा। सीरीज के 2 मुकाबले जीत चुकी भारतीय टीम ने मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। इसी के साथ ही जिम्बाब्वे का मकसद अपनी साख को बचाने के लिए जीत दर्ज करना रहेगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 64
भारत - 53 जीते
जिम्बाब्वे - 10 जीते
टाई - 2 

पिच रिपोर्ट 

एक बार फिर क्रिकेट खेलने के लिए सुखद परिस्थितियां। आयोजन स्थल पर औसत पहली पारी का स्कोर लगभग 230 है, जबकि यहां 164 मैचों में से केवल 78 ही पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए हैं। 

हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच सफेद गेंद के प्रारूप में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए उपयुक्त है। भारतीय तेज गेंदबाज दोनों मैचों में चमकने में सफल रहे और मेजबान टीम को 200 रन से नीचे तक सीमित कर दिया। स्पिनरों को बीच के ओवरों में भी विकेट मिल रहे हैं और अगर भारत पहले गेंदबाजी करता है तो उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण के दबदबे की संभावना है। 

मौसम 

हरारे में सोमवार को ज्यादातर मौसम सुहावना नजर आ रहा है। पूरे दिन बारिश के कोई संकेत नहीं हैं। खेल के दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के ठीक नीचे रहेगा। दिन में हवा की गति 32 किमी/घंटा के आसपास रहेगी जबकि 27 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे, ऐसे में चिंता की कोई बात नहीं है। 

संभावित प्लेइंग 11 

जिम्बाब्वे : इनोसेंट कैया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (c & wk), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा 

भारत : शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर/दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज/आवेश खान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News