कोविड-19 महामारी के कारण आयोजकों ने पीबीएल का छठा चरण स्थगित किया

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 04:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का छठा चरण शुक्रवार को अगले साल तक स्थगित कर दिया गया।

यह लीग दुनिया के सबसे बड़ी ईनामी राशि वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट में से एक है जिसका आयोजन दिल्ली, मुंबई और पुणे में दिसंबर के अंतिम हफ्ते में कराया जाना था।

लेकिन भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) लीग का आयोजन कराने वाले अधिकारिक लाइसेंसधारी स्पोर्ट्जलाइव ने मौजूदा हालात को देखते हुए इसे स्थगित करने का फैसला किया।

दुनिया भर में खेल धीरे धीरे पटरी पर लौट रहे हैं जिससे आयोजक छठे सत्र का आयोजन अगले साल कराना चाहते हैं।

स्पोर्ट्जलाइव के प्रबंध निदेशक प्रसाद मंगीपुडी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम पिछले पांच वर्षों से दिसंबर-जनवरी की विंडो हासिल करने में भाग्यशाली रहे लेकिन कोविड-19 ने जिंदगी उलट कर रख दी है। अंतरराष्ट्रीय यात्रा भी 31 दिसंबर तक प्रतिबंधित है इसलिये यह भी एक समस्या है। हमें ऐसे समय में खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में सोचना होगा। ’’
पीबीएल एक लोकप्रिय वैश्विक बैडमिंटन लीग है जिसमें छह फ्रेंचाइजी टीमें घरेलू और विपक्षी टीम के आधार पर एक दूसरे से भिड़ती है।

टूर्नामेंट का पांचवां चरण इस साल 20 जनवरी से नौ फरवरी तक चार शहरों में कराया गया था।

मंगीपुडी को उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा पाबंदियों में राहत दी जायेगी और कोविड-19 के टीके की घोषणा के साथ अगले साल चीजें बेहतर होंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इस साल का चरण पुणे, मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों में से होना था जो सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। साथ ही जनवरी में एशिया चरण भी है और फिर ओलंपिक क्वालीफायर हैं लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम ओलंपिक और मई में अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के अंत के बीच में ही इसकी मेजबानी करें। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News