निक्की पूनाचा और जील देसाई राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियन बने

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 06:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अक्टूबर (भाषा) शीर्ष वरीयता प्राप्त निक्की पूनाचा और जील देसाई क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के फाइनल में दमदार प्रदर्शन कर फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप के विजेता बने।

जील ने महिला एकल के फाइनल में अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए क्वालीफायर शर्मदा बालू को 6-3, 6-0 से शिकस्त दी।
पुरुषों के फाइनल में पूनाचा को दिग्विजय प्रताप सिंह ने कड़ी टक्कर दी। पूनाचा ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर में जीता और फिर तीसरा सेट अपने नाम कर चैम्पियन बने।

उन्होंने इस मैच को 3-6, 7-6, 6-4 से जीता।

फाइनल में जीतने वाले दोनों विजेताओं को पुरस्कार में तीन-तीन लाख रुपये मिले लेकिन इससे बड़ी बात यह रही कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित खेलों की शुरुआत के बाद वे अपने-अपने वर्ग में  राष्ट्रीय चैम्पियन बने।

पूनाचा ने यहां जारी विज्ञप्ति में चैम्पियन बनने के बाद कहा, ‘‘ यहां दूसरी बार चैम्पियन बनना शानदार है। कुल मिलाकर, मेरा खेल उतार-चढ़ाव भरा था,  लेकिन मैंने दूसरे सेट में पकड़ बनायी और फिर तीसरे सेट में लय जारी रखी।’’
जील ने कहा, ‘‘ मैं आज बहुत अच्छा खेली। वह (शर्मदा) पिछले मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई थी। वह पहले सेट में वास्तव में अच्छा खेल रही थी। मैंने अपना संयम बनाए रखा और दूसरे सेट में उस पर ज्यादा दबाव बनाया। वह इसे झेल नहीं पायी और मैं जीत गयी।’’
फाइनल में हारने के बाद भी शर्मदा ने टूर्नामेंट में काफी प्रभावित किया। उन्होंने पिछले 10 दिनों में क्वालीफायर और फिर मुख्य दौर में कई अनुभवी खिलाड़ियों को शिकस्त दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News