बीएफआई ने महिला विश्व चैंपियनशिप का बहिष्कार कर रहे देशों से संपर्क किया

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 10:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 फरवरी (भाषा) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) यहां होने वाली महिला विश्व चैंपियनशिप का बहिष्कार करने वाले देशों की संख्या बढ़ने से निराश नहीं है लेकिन उसने इन देशों से संपर्क करके उन्हें फैसला बदलने के लिए मनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।


अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के फैसले के खिलाफ रूस और बेलारूस के मुक्केबाजों को अपने ध्वज तले खेलने की अनुमति दे दी। आईओसी ने रूस के यूक्रेन पर हमले के कारण उसके खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया है और वह अपने ध्वज तले नहीं खेल सकते हैं।


आईबीए के फैसले के विरोध में नौ देशों ने नयी दिल्ली में 15 से 26 मार्च तक होने वाली महिला विश्व चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है। इन देशों में अमेरिका, ब्रिटेन, आयरलैंड, कनाडा, स्वीडन, पोलैंड, नीदरलैंड, चेक गणराज्य और यूक्रेन शामिल हैं।


बीएफआई के कार्यकारी निदेशक कर्नल अरुण मलिक ने पीटीआई से कहा,‘‘ हमें निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि 74 देश अब भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। केवल कुछ देशों ने ही हटने का फैसला किया है।’’

बीएफआई ने बहिष्कार कर रहे देशों में से छह देशों के साथ अपना फैसला बदलने के लिए बातचीत शुरू कर दी है।


मलिक ने कहा,‘‘ हमने प्रतियोगिता से हटने वाले छह देशों को पत्र लिखा है। वह हमारे अध्यक्ष अजय सिंह के साथ बात कर सकते हैं। यह हमें नहीं पता कि उनकी तरफ से किस स्तर पर फैसला लिया गया है। हम नहीं जानते कि फैसला उनके राष्ट्रीय महासंघ ने लिया है कि उनकी सरकार ने। हमारा प्रयास इनमें से कुछ देशों को प्रतियोगिता में शामिल करने का है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News