डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा में चीन के दिग्गजों के बीच शरत और मनिका के प्रदर्शन पर होगी नजरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 07:17 PM (IST)

गोवा, 26 फरवरी (भाषा) ओलंपिक चैम्पियन चीन के मा लोंग और चेंग मेंग के अलावा दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों को सोमवार से यहां शुरू हो रहे विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) स्टार कंटेंडर गोवा में भारत के अचंत शरत कमल और मनिका बत्रा जैसे खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

दो बार के ओलंपिक चैम्पियन चौंतीस साल के मा लोंग को दुनिया के सर्वकालीक बेहतरीन खिलाड़ियों में गिना जाता है। पुरुष एकल में उनके साथ हमवतन और रैंकिंग के मौजूद शीर्ष खिलाड़ी फैन जेंडोंग भी चुनौती पेश करेंगे।

मौजूदा महिला विश्व चैंपियन चीन की वांग मानयु और पुरुषों की श्रेणी में दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी वांग चुक्विन को भी वाइल्ड कार्ड मिलने से चीन को पुरुष और महिला दोनों वर्गों में क्लीन स्वीप करने की उम्मीद है।


पुरुष वर्ग में भारतीय चुनौती का नेतृत्व राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता शरत कमल करेंगे, जिनके साथ  वेस्ले डो रोसारियो और जी साथियान भी मुख्य दौर में चुनौती पेश करेंगे।


महिलाओं के वर्ग में विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर काबिज मनिका के अलावा एकल वर्ग में श्रीजा अकुला और सुहाना सैनी भी चुनौती पेश करेंगी।

सोमवार और मंगलवार को क्वालीफाइंग स्पर्धा के बाद मुख्य दौर एक मार्च से शुरू होगा।


पुरुष युगल के मुख्य ड्रा में शरत कमल और साथियान के अलावा हरमीत देसाई और मानव विकास ठक्कर की जोड़ी भारतीय चुनौती की अगुवाई करेगी। महिला युगल में मनिका और अर्चना गिरीश कामथ की जोड़ी के अलावा श्रीजा अकुला और दीया पराग चितले की जोड़ी के साथ एक्शन में नज़र आएंगी।


मिश्रित युगल के मुख्य ड्रॉ में भारत की तीन जोड़िया चुनौती पेश करेंगी। इसमें मनिका और साथियान की जोड़ी के अलावा  ठक्कर एवं अर्चना और सुहाना सैनी एवं रोसारियो की जोड़ी शामिल है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News