IPL 2020 : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुल 21 खिलाड़ी सीरीज के बाद सीधे UAE पहुंचेंगे

9/15/2020 6:43:50 PM

दुबई : इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुल 21 खिलाड़ी ड्रीम11 आईपीएल के 13वें संस्करण में हिस्सा लेने सीधे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचेंगे। हालांकि इन खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने पर क्वारंटीन से छूट नहीं मिलेगी और उन्हें अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा।

इन खिलाड़ियों को क्वारंटीन से छूट नहीं मिलने पर आईपीएल की सात टीमें प्रभावित होंगी। केवल गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि उसका कोई खिलाड़ी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं खेल रहा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर है और इस सीरीज का निर्णायक मैच बुधवार को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी सीरीज समाप्त होने के बाद आईपीएल के लिए 17 सितम्बर को यूएई पहुंचेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के अध्यक्ष संजीव चूड़ीवाला सहित कुछ फ्रैंचाइजी अधिकारियों ने तकर् दिया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ी इस सीरीज में दर्शकों के बिना जैव सुरक्षा वातावरण में खेल रहे हैं और उन्हें चाटर्डर् विमान से सीधे यूएई पहुंचाया जाएगा, इसलिए क्वारंटीन नियमों में छूट दी जा सकती है। लेकिन समझा जाता है कि आईपीएल के लिए कार्यक्रम इन प्रोटोकॉल और अन्य स्वास्थ्य उपायों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसलिए इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा।

आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार इन आने वाले खिलाड़ियों का पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 टेस्ट होगा और तीनों टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे। तीनों टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ये खिलाड़ी 24 सितम्बर से खेल पाएंगे और तब तक सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के दो-दो मैच हो जाएंगे। 


Sanjeev

Related News