IND v SL: 2 दिन में 30 विकेट गिरने पर बोले बुमराह, किसी को कोई शिकायत नहीं

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 10:57 AM (IST)

बेंगलुरू : जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान 2 दिन में 30 विकेट गिरने के बावजूद पिच में कोई दिक्कत नहीं पाई। उन्होंने कहा कि कोई भी विकेट के बारे में शिकायत नहीं कर रहा है, वे जानते हैं कि अगर वे कठिन विकेट पर अच्छे रन बनाते हैं उन्हें आत्मविश्वास देगा, जो उन्हें फ्लैट विकेट पर अच्छी स्थिति में रखेगा। 

बुमराह ने कहा कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अलग-अलग परिस्थितियों में खेलते हैं और अगर वे कोशिश की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने कहा, आपको हर जगह सपाट विकेट नहीं मिलेंगे। आप हमेशा एक चुनौती की तलाश में रहते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या ऋषभ पंत को स्कोर में तेजी लाने का विशेष काम दिया गया है, बुमराह ने कहा कि उन्होंने अपनी ताकत का समर्थन किया और जब भी स्कोरिंग के अवसर मिले तो उन्होंने गेंदबाजों का सामना किया। 

भारतीय उप-कप्तान ने कहा कि देखिए आप हर किसी को एक ही तरीके से खेलना नहीं सिखा सकते। हर व्यक्ति अलग होता है और उसका अलग गेम प्लान होती है। इसलिए, उसने अपनी ताकत का समर्थन किया है। उसे लगा कि स्कोरिंग के अवसर थे, वह जिस गति से खेलता है वह है। टीम का हर खिलाड़ी एक ही गति से नहीं खेलता है। हम इसे समझते हैं। वह अधिक से अधिक और अनुभवी हो रहा है और वह अपने खेल के बारे में बहुत कुछ सीख रहा है, जिससे निश्चित रूप से उसे आगे बढ़ने में भी मदद मिलेगी। इसलिए मुझे लगता है कि उसकी योजना आगे बढ़ रही है और वह अपने खेल को भी समझ रहा है इसलिए यह हमारे लिए बहुत सकारात्मक संकेत है। 

पंत ने 1982 के कराची टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ कपिल देव के 30 गेंदों में अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 28 गेंदों में फिफ्टी लगाते हुए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाया।

पंत के अलावा, बुमराह ने भारत में पहली बार पांच विकेट हासिल करके एक शानदार भूमिका निभाई। बुमराह ने कहा कि इस प्रदर्शन पर कहा कि यह अच्छा लगता है। जब आप तीनों प्रारूपों में खेलते हैं तो आपको अपने शरीर का ध्यान रखना होता है और कभी-कभी आप घरेलू परीक्षणों से चूक जाते हैं। लेकिन यह हमेशा अच्छा होता है, यह वह क्षण है जब मेरे पास मौका है और टीम की सफलता में योगदान करने में सक्षम होना हमेशा एक शानदार एहसास होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News