48 घंटे में 4.7 करोड़ लोगों ने देखे फीफा के पहले 4 मैच

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्लीः रूस में चल रहे फुटबाल के महाकुंभ फीफा विश्वकप की भारत में जबरदस्त शुरूआत हुई और टूर्नामेंट के पहले चार मैचों को 48 घंटे में रिकार्डतोड़ 4.7 करोड़ लोगों ने विश्वकप के प्रसारक सोनी के विभिन्न चैनलों पर देखा।

जारी एक बयान के अनुसार फीफा विश्वकप की शुरूआत ही जबरदस्त रही और पहले 48 घंटों में 4.7 करोड़ लोगों ने टीवी पर टूर्नामेंट के पहले चार मैचों को देखा। इन चार मैचों का प्रसारण सोनी के विभिन्न चैनलों पर अलग अलग भाषाओं में किया और बाकी मैचों में प्रसारण विभिन्न भाषाओं में जारी है।

PunjabKesari

सोनी पिक्चर्स नेटवक्र्स इंडिया के वितरण एवं खेल व्यवसाय प्रमुख राजेश कौल ने बताया कि विश्वकप की दर्शक क्षमता ने भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सभी फुटबाल मुकाबलों को बहुत पीछे छोड़ दिया। पहले 48 घंटों में 4.73 करोड़ की दर्शक क्षमता रही जबकि 4.1 करोड़ लोगों ने टीवी पर विश्वकप को देखा और सोनी लिव पर 60 लाख लोगों की दर्शक क्षमता रही।

PunjabKesari

रूस और सउदी अरब के बीच मुकाबलों को 1.93 करोड़ लोगों ने देखा। विश्वकप के लिये केरल, पश्चिम बंगाल, पूर्वात्तर और महाराष्ट्र सबसे बड़े बाजार रहे जबकि दर्शकों में आश्चर्यजनक रूप से महिलाओं की दर्शक क्षमता 45 फीसदी रही।

PunjabKesari

कौल ने कहा,  ऐसे टूर्नामेंट जहां भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है उसकी दर्शक क्षमता का रिकार्ड तोड़ होना एक अछ्वुत है। मैं इस बात को लेकर बहुत रोमांचित हूं कि भारत में फुटबाल का फैलाव कितना बढ़ चुका है। हमने क्षेत्रीय भाषाओं के जरिये फुटबाल को देश के कोने कोने तक पहुंचाने की कोशिश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News