T20 विश्व कप: जीत के नायक रहे कोहली और शमी के लिए आई ट्वीट्स की बाढ़

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 06:06 PM (IST)

गाबा: सोमवार को टी-20 विश्व कप का पहला अभ्यास मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। भारत ने इस मैच को छह विकेट से जीत लिया। हालांकि, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को हार चुका है, लेकिन आखिर के ओवर में मोहम्मद शमी और विराट कोहली ने ऐसा करिश्माई खेल दिखाया कि ऑस्ट्रेलिया के हाथ से जीता हुआ मैच छिन लिया। 

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रनों का लक्ष्य ऑ्स्ट्रेलिया को दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन की दरकार थी। भारत को हार की ओर बढ़ता देख कप्तान रोहित शर्मा ने शमी से गेंदबाजी कराने का फैसला किया, जो अब तक इस अभ्यास मैच में बाहर बैठे थे ।

शमी ने अभ्यास मैच में अपने एक ओवर के साथ ही खेल पलट दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में मात्र 4 देकर 3 विकेट चटकाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 180 रन पर ही सिमट गई। शमी के अलावा कोहली ने भी इस मैच के आखिरी ओवर में ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे देखकर फैंस दंग रह गए। कोहली ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्के की ओर जाती गेंद पर अविश्विसनीय तरीके से कैच पकड़ा और मैच का रूख पल्ट दिया। 

इन दोनों के करिश्माई कारनामे से फैंस विराट और शमी के लिए सोशल मीडिया पर खूब प्यार दिखा रहे हैं और जमकर ट्विट भी कर रहें हैं।

 

 

 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच की बात करे तो भारत ने केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्द्धशतकों के बाद आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की असाधारण गेंदबाजी की बदौलत आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन हराया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 187 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 180 रन पर ऑलआउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया ने 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिये थे और उन्हें जीत के लिये 12 गेंदों पर सिर्फ 16 रनों की दरकार थी। हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में पांच रन देकर ऐरन फिंच (79) को आउट किया जबकि विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड रनआउट हो गये।

कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में 11 रनों की रक्षा करने की जिम्मेदारी पिछले एक साल से एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय न खेलने वाले मोहम्मद शमी को दी। शमी ने इस ओवर में केवल चार रन देकर तीन विकेट लिये जबकि ऐश्टन ऐगर के रनआउट के साथ ऑस्ट्रेलिया 180 रन पर ऑलआउट हो गयी। इससे पहले, भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने के लिये केएल राहुल ने 33 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 57 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार ने 33 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाकर 50 रन की पारी खेली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News