2022 एशिया कप के लिए अश्विन के आश्चर्यजनक चयन पर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 01:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने 2022 एशिया कप के लिए भारत की टीम में रविचंद्रन अश्विन के आश्चर्यजनक रूप से शामिल होने पर अपने विचार साझा किए। उनका मानना ​​है कि टी20आई क्रिकेट में स्पिनर की हालिया संख्या प्रभावशाली है लेकिन भारतीय टीम में उनकी भूमिका उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। अश्विन सफेद गेंद वाली टीम के अंदर और बाहर रहे हैं और बड़े टूर्नामेंट में उनके शामिल होने से प्रशंसकों को आश्चर्य हुआ। 

भारतीय प्रबंधन ने एशिया कप के लिए कुछ अपेक्षित और कुछ आश्चर्यजनक नामों के साथ 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल अलग-अलग कारणों से वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होने के बाद टीम में लौट आए। चोट के कारण जसप्रीत बुमराह का बाहर होना प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था लेकिन रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई के शामिल होने से कई लोग और भी हैरान थे। युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है, जिससे भारतीय तेज आक्रमण कमजोर दिख रहा है। टूर्नामेंट के एक बड़े हिस्से के लिए बेंच पर अश्विन और बिश्नोई को छोड़कर भारत के केवल दो स्पिनरों, चहल-जडेजा को खेलने की संभावना है। 

अश्विन हाल के वेस्टइंडीज दौरे का भी हिस्सा थे और उन्होंने पांच में से तीन टी20आई में भाग लिया। उन्होंने 7.18 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए और बल्ले से भी अच्छे दिखे। चोपड़ा को लगता है कि वेस्ट इंडीज दौरे और पिछले टी20 विश्व कप में उनका शामिल होना प्रबंधन द्वारा लिया गया आउट-ऑफ-बॉक्स निर्णय था। उन्होंने कहा, रविचंद्रन अश्विनपिछले विश्व कप में भी अचानक एक आउट-ऑफ-द-बॉक्स चयन था। यहां भी विश्व कप से ठीक पहले वे वेस्टइंडीज गए थे और अब एशिया कप टीम में हैं, ऐसा लगता है वह फिर से विश्व कप खेलेंगे। मुझे लगता है कि यह इस बारे में नहीं है कि कौन अच्छा है या कौन बुरा है बल्कि मुद्दा यह है कि आपको किस तरह के स्पिनर की जरूरत है। 

चोपड़ा ने शुरुआती ग्यारह में अश्विन की भूमिका की ओर भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि प्रशंसक उनसे विकेट लेने की भूमिका की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लेकिन वह रक्षात्मक आर्थिक मंत्रों के साथ चमत्कार करेंगे। उन्होंने कहा, 'अगर आप उन्हें रक्षात्मक भूमिका दे रहे हैं तो वह इसे पूरी तरह से करेंगे। लेकिन अगर आप उससे विकेट की उम्मीद कर रहे हैं, तो तैयार रहें कि ऐसा न हो। आप उसके लिए क्या भूमिका परिभाषित करते हैं, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News