जन्मदिन पर अफरीदी ने अपनी उम्र को लेकर फिर खड़ा किया विवाद, Age का किया खुलासा

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 01:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के कई खिलाड़ी उम्र को लेकर विवादों में रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं और उनके एक पोस्ट ने विवाद और उम्र को लेकर उलझन और बढ़ा दी है। सोशल मीडिया पर फैंस ने अफरीदी को इस खास दिन पर बधाई संदेश दिए जिसके बाद खिलाड़ी ने पोस्ट करते हुए सभी को उलझन में डाल दिया। 

अफ्रीदी ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद, आज में 44 का हो गया! उन्होंने आगे लिखा,  वास्तव में मुल्तान के साथ खेलने का आनंद ले रहा हूं और सभी प्रशंसकों के लिए मैच जीतने वाले प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं। 

 यहां गौर करने योग्य है कि अफरीदी ने अपनी उम्र 44 साल बताई है जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की मानें अफरीदी की उम्र 41 साल (1 मार्च 1980) है। ऐसा पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने अपनी उम्र के बारे में बात की हो। साल 2019 में अफरीदी ने खुलासा किया था कि जब उन्होंने 1998 मेें डेब्यू किया था तो उनकी उम्र 16 नहीं बल्कि 19 साल थी। 

रिकार्ड बुक के मुताबिक अफरीदी ने पहली वनडे इनिंग में श्रीलंका के खिलाफ महज 16 साल की उम्र में 37 गेंदों पर सबसे तेज शतक लगाया था। आज भी वह एबी डिविलियर्स (31) और कोरी एंडरसन (36) के बाद वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। 

ये भी पढ़ें : - बर्थडे स्पेशल : अफरीदी ने पहली वनडे इनिंग में लगा दिया था सबसे तेज शतक, कई बार घिरे विवादों में 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News