बैन के बाद शाकिब अल हसन को BCB ने सलाना कॉन्ट्रैक्ट में दी जगह

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 10:48 AM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बंगलादेश क्रिकेट टीम में वापसी करने के बाद तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए केंद्रीय अनुबंध से पुरस्कृत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल होंगे। समझा जाता है कि बीसीबी निदेशक वर्ष 2021 के लिए राष्ट्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची को अगले हफ्ते होने वाली बोर्ड की आगामी बैठक में अनुमोदित करेंगे। 

26 वर्षीय तस्कीन ने इस साल जनवरी में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद से ही अपने प्रदर्शन से चयन पैनल को प्रभावित किया है। तस्कीन, जो बीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची 2020 का हिस्सा नहीं थे, को उनकी चोट और खराब फॉर्म के कारण लगभग तीन साल के लिए दरकिनार कर दिया गया था, जबकि पिछले साल कुल 17 खिलाड़ियों को बीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची में नामित किया गया था, जिसमें केवल सात खिलाड़ियों को ही लाल और सफेद गेंद दोनों के लिए अनुबंध मिला था, हालांकि इस साल भी अधिकतम 18 खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल होने की संभावना है। 

ऑल-फॉर्मेट कॉन्ट्रैक्ट में जगह हासिल करने के बावजूद तस्कीन के नियमित रूप से टी-20 क्रिकेट में शामिल होने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि टीम प्रबंधन को लगता है कि उनसे सर्वश्रेष्ठ सेवा लेने के लिए उनके कार्यभार को ठीक से प्रबंधित करने की आवश्यकता है। श्रीलंका के खिलाफ पिछली दो श्रृंखलाओं के दौरान टीम लीडर के रूप में बंगलादेश टीम प्रबंधन का हिस्सा रहे खालिद महमूद ने बताया कि वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के कार्यभार को लेकर चर्चा कर रहे हैं। 

महमूद ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि हम तस्कीन पर अधिक भार नहीं डाल सकते, क्योंकि इसका प्रतिकूल असर हो सकता है। तस्कीन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत अधिक ओवर फेंके थे। एकदिवसीय योजनाओं में उनकी भागीदारी बहुत अधिक है, लेकिन अगर हम उन्हें हर समय तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए प्रेरित करेंगे तो यह लंबे समय तक नुकसानदायक हो सकता है। जानकारी के मुताबिक चयन पैनल ने पहले ही अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची तैयार कर ली है जिसमें शाकिब अल हसन की ऑल-फॉर्मेट श्रेणी में वापसी पक्की है।

उल्लेखनीय है कि सभी प्रारूपों के अनुबंध में शाकिब की वापसी ने उन अटकलों को भी खत्म कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि वह एक अनुबंधित क्रिकेटर के रूप में क्रिकेट खेलना जारी रखने के इच्छुक नहीं हैं। बीसीबी ने शाकिब को पिछली बार राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्हें अक्टूबर 2019 में भ्रष्ट गतिविधियों संबंधी रिपोटर् करने में विफल रहने के लिए आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News